Wrestlers Protest Jantar Mantar: जंतर मंतर (Jantar Mantar) पर खिलाड़ियों का धरना जारी है. शनिवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) धरने पर बैठे खिलाडियों से मुलाकात करेंगे. सीएम केजरीवाल शाम 4 बजे रेसलर्स से मिलने जंतर मंतर पहुंचेंगे. इससे पहले दिल्ली सरकार के दो मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज महिला खिलाड़ियों से मुलाकात कर चुके हैं. वहीं इस पर आम आदमी पार्टी ने कहा “जब तक न्याय के लिए खिलाड़ियों की लड़ाई जारी रहेगी. CM अरविंद केजरीवाल और आप खिलाड़ियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी रहेगी. दिल्ली सरकार खिलाड़ियों की सभी जरूरतों को पूरा और समस्याओं को दूर करेगी”

प्रियंका गांधी भी जंतर-मंतर पहुंची
प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) भी शनिवार सुबह खिलाडियों का समर्थन करने के लिए जंतर- मंतर पर पहुंची. इस दौरान दिपेंद्र हुड्डा भी उनके साथ रहे. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि ये खिलाड़ी हमारा मान हैं. ये कड़ी मेहनत और संघर्ष करके देश के लिए मेडल जीतती हैं. इनका शोषण, इनका अपमान देश की हर एक महिला का अपमान है. इनको न्याय मिले, पूरा देश ये चाहता है. वहीं बृजभूषण सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है.

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद एफआईआर दर्ज
सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद शुक्रवार को कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष ब्रजभुषण सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज की. उनके उपर यौन उत्पीड़न के मामले में दो एफआईआर दर्ज की गई हैं. नाबालिग पहलवान की शिकायत पर उनके उपर पोक्सो एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया गया है. बता दें देश को मेडल दिलाने वाले तमाम बड़े पहलवान रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह के खिलाफ  धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. महिला खिलाडियों ने उनके उपर  यौन उत्पीड़न के आरोप लगाया है. 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed