-ढाई घण्टे बाद पहुंची दमकल की गाड़ी

-नगर पालिका के टैंकर करते रहे आग बुझाने का प्रयास

जहांगीराबाद। नगर के आहार बाईपास के निकट स्थित एक फर्नीचर के शोरूम में सोमवार की देर रात अचानक आग लग गई। आग लगने के कारण शोरूम में रखा लाखों रुपये का माल स्वाहा हो गया। दमकल की गाड़ी भी घटनास्थल पर लगभग ढाई घण्टे बाद पहुंची लेकिन तब तक सब कुछ जलकर खाक हो चुका था। दमकल गाड़ी पहुंचने से पहले नगर पालिका परिषद के टैंकर व स्थानीय लोग ही मिलकर आग बुझाने का प्रयास करते रहे।
जानकारी के मुताबिक नगर के मौहल्ला वंशीधर निवासी रहीस का अहार बाईपास के निकट सोहेल फर्नीचर व इलेक्ट्रॉनिक्स नाम से शोरूम स्थित है। सोमवार को दुकान के पड़ोसियों ने रहीस को उसके शोरूम में आग लगने की सूचना दी। आग लगने के कारण शोरूम में रखा लाखों रुपये का माल जलकर स्वाहा हो गया। पीड़ित व्यापारी ने जानकारी देते हुए कि सोमवार की देर रात लगभग 12 बजे शोरूम में आग लगने की सूचना मिली थी। पुलिस और फायर बिर्गेड को सूचना दे दी गई थी। फायर बिर्गेड की गाड़ी आग लगने के काफी देर बाद आई तब तक सब जलकर राख हो चुका था। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है। फायर ब्रिगेड के आने पहले नगर पालिका के टैंकरों की सहायता से काफी हद तक आग पर काबू पा लिया गया था।

इंसेट
समय से आती फायर बिर्गेड तो न होता इतना नुकसान
फर्नीचर शोरूम के मालिक रहीस ने बताया कि यदि फायर बिर्गेड की गाड़ी समय पर आ जाती तो उसका इतना भारी नुकसान न होता। फायर बिर्गेड को बाद बार फोन करने के बाद भी ढाई घण्टे बाद दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची लेकिन तब तक सब कुछ खत्म हो चुका था।

इंसेट
घन की सहायता से दुकान का शटर व लेंटर तोड़ा
आग पर काबू पाने के लिए स्थानीय निवासियों ने घन की सहायता से दुकान का शटर व लेंटर तोड़ा। उसके बाद आस पड़ोसियों ने अपने अपने समरसेबिल चलाकर नगर पालिका के टैंकर में पानी भरना शुरू कर दिया। आग लगने के कारण शोरूम की बिल्डिंग में भी नुकसान है।

इंसेट
व्यापार मंडल ने की मुआवज़े की मांग

नगर के व्यापार मंडलों ने भी शासन से पीड़ित दुकानदार के लिए उचित मुआवजे की मांग की है। व्यापारी नेता जयभगवान गुप्ता व रोहित पहाड़ी ने बताया कि इस विषम परिस्थिति में व्यापार मंडल पीड़ित दुकानदार के साथ खड़ा हुआ है। पीड़ित को उसके नुकसान का उचित मुआवज़ा मिलना चाहिए।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *