नई दिल्ली,। कांग्रेस ने आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम की गिरफ्तारी को लेकर गुरुवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

कांग्रेस के संचार प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा, “ पिछले दो दिन के दौरान देश ने लोकतंत्र की दिनदहाड़े हत्या और सरकार द्वारा व्यक्तिगत बदले की भावना से केंद्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) का उपयोग किऐ जाने के उपक्रमों को देखा। ” उन्होंने आरोप लगाया कि श्री चिदंबरम के साथ जिस तरह के अपमानजनक, दुर्भावनापूर्ण और प्रताड़ित करने के लिए चुने गये तरीके अपनाये गये, वह मोदी सरकार की निजी और राजनीतिक प्रतिशोध को व्यक्त करती है। उन्होंने कहा कि जांच एजेंसी पांच साल की जांच के बाद श्री चिदंबरम के खिलाफ कोई आरोप या मामला सामने नहीं आया। इसके बावजूद उनके खिलाफ सीबीआई की कार्रवाई की आड़ में राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को खामोश करने का प्रपंच मात्र है।

गौरतलब है कि बुधवार को चले ‘हाईवोल्टेज ड्रामे’ के बीच अंतत: श्री चिदम्बरम को देर रात सीबीआई अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया। श्री चिदम्बरम रात करीब आठ बजे अचानक कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे और संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि आईएनएक्स मीडिया निवेश मामले में उनके या उनके परिवार के किसी अन्य सदस्य के खिलाफ कोई आरोप पत्र दायर नहीं है। वह कानून से भाग नहीं रहे, बल्कि संरक्षण मांग रहे हैं। इसके बाद वह सीधे अपने आवास पर गये, जिसके पश्चात् सीबीआई अधिकारियों की एक टीम वहां पहुंच गयी। आवास के गेट बंद होने के कारण सीबीआई के अधिकारी दीवार फांदकर अंदर गये। पुलिस की एक टीम पिछले दरवाजे से घर के अंदर गयी। बाद में आवास का गेट खोल दिया गया। करीब दो घंटे की जद्दोजहद के बाद सीबीआई टीम ने उन्हें अपने साथ मुख्यालय ले गयी। सीबीआई का कहना है कि श्री चिदम्बरम को एक सक्षम अदालत की ओर से जारी गिरफ्तारी वारंट के आधार पर गिरफ्तार किया गया है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *