hawai ada

बीजिंग, 13 अगस्त (वेबवार्ता)। हांग-कांग हवाईअड्डा मंगलवार को फिर से खुल गया है. साथ ही प्रशासन ने चेतावनी दी है कि उड़ानें अब भी प्रभावित रहेंगी. पिछले दो महीनों से देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. सोमवार को हुए विरोध प्रदर्शन में आंतकवाद के बीज दिखने लगे हैं. इन प्रदर्शनों के कारण लगभग 200 से अधिक उड़ानों को रद्द किया गया है.

हांगकांग फ्लैग कैरियर कैथे पैसिफिक ने मंगलवार को अपनी 200 से अधिक उड़ानों को रद्द कर दिया है. यह हवाईअड्डा विश्व के सबसे व्यस्त हवाईअड्डों में से एक है. उड़ानों को रोकने के लिए प्रदर्शनकारियों को जिम्मेदार ठहराया गया है. बंद करने की सटीक कारण का अभी तक पता नहीं लगा है लेकिन प्रदर्शनकारियों ने अराइवल हॉल पर कब्जा कर लिया है और शांतिपूर्ण हो गए हैं.

हांग कांग चीफ एक्जीक्यूटिव कैरी लाम के कहना है कि आजादी के नाम पर नियम तोड़े जा रहे हैं. शहर को इससे बाहर आने में काफी वक्त लगेगा. उन्होंने कहा कि हालांकि हवाईअड्डा तो आज से खुल गया है लेकिन विमानों की आवाजाही फिर भी प्रभावित रहेगी. ऐसे में उन्होंने यात्रियों को हवाई अड्डे पर आने से पहले उड़ानों की स्थिति की जानकारी पता कर लेने की सलाह दी है.

उल्लेखनीय है कि कई प्रदर्शनकारियों ने आधी रात को प्रदर्शन करना बंद कर दिया पर 50 प्रदर्शनकारी अब भी हवाईअड्डे पर मौजूद हैं.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.