ben strock

एजबेस्टन (बर्मिंघम) । एशेज सीरीज के पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ इंग्लैंड टीम के लिए बड़ी चुनौती बन गए हैं। पहली पारी में शानदार शतक जड़ने के बाद अब स्मिथ दूसरी पारी में भी बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रहे हैं।

एजबेस्टन में खेले जा रहे मैच की पहली पारी में मेजबान टीम ने तीनों शीर्ष क्रम बल्लेबाजों (उस्मान ख्वाजा, कैमरून बैनक्रॉफ्ट और डेविड वार्नर) को सस्ते में आउट कर 35 रन पर ऑस्ट्रेलिया के तीन विकेट गिरा दिए थे। लेकिन स्मिथ की शानदार शतकीय पारी ने कंगारू टीम को संभाल लिया और उन्हें 284 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

बर्मिंघम टेस्ट की दूसरी पारी में भी जब ऑस्ट्रेलिया टीम एक बार फिर मुश्किल में फंसी दिख रही है, वहां दूसरे दिन 46 रन बनाकर नाबाद रहे स्मिथ एक बार फिर उम्मीद की किरण बने हैं। इंग्लिश गेंदबाज स्मिथ को आउट करने के तरीके ढूंढ रहे हैं, वहीं ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का कहना है कि स्मिथ जैसे खिलाड़ी की क्षमता का सम्मान करना जरूरी है।

 ‘द टेस्ट मैच स्पेशल’ से बातचीत में स्टोक्स ने कहा, “आपको स्टीव स्मिथ जैसी क्षमता वाले खिलाड़ी का सम्मान करना होगा। वो रन बनाने के लिए पूरी तरह से समर्पित है। हम उससे डरना और छुपना नहीं है।” स्टोक्स ने आगे कहा, “हमें पता है कि वो अपनी टीम के लिए कितना अहम है। अगर हम उसे जल्दी आउट कर लेते हैं तो हमें पता है कि (ऑस्ट्रेलियाई) ड्रेसिंग रूम में इस बात को लेकर चिंता होने लगेगी कि रन कैसे बनेंगे। हमें पता है कि स्मिथ का विकेट कितना अहम है।”

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.