ananya panday

सोशल मीडिया के कारण ही मेरा आत्मविश्वास बढ़ा : अनन्या पांडे

लखनऊ, 02 अगस्त (वेबवार्ता)। अभिनेत्री अनन्या पांडे ने कहा कि सोशल मीडिया एक ऐसी जगह है, जहां उन्हें बहुत प्यार मिलता है और ज्यादातर लोग उन्हें इसी कारण जानते हैं। अगर यह नहीं होता तो उनमें यहां आने और बोलने का आत्मविश्वास नहीं होता। अनन्या गुरुवार को राजधानी लखनऊ के इसाबेला थोबर्न (आईटी) कॉलेज पहुंचीं। इस दौरान उन्होंने ‘सो पॉजिटिव’ विषय पर छात्राओं से चर्चा की। अनन्या की एक झलक पाने को छात्राएं बेताब दिखीं।

इस दौरान अनन्या ने कहा, “सोशल मीडिया ने मुझे बहुत कुछ दिया है। इसी के कारण मेरा आत्मविश्वास बढ़ा है। यह मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट है। इससे मुझे जो प्रतिक्रिया मिल रही है, उससे मैं काफी खुश हूं। वह डिजिटल सोशल रिस्पांसिबिलिटी के तहत अपनी पहल ‘सो पॉजिटिव’ को बढ़ावा देने वाली सबसे कम उम्र की इंफ्लुएंसर हैं।”

उन्होंने कहा, “सोशल मीडिया एक बहुत अच्छी जगह है। मैं नहीं चाहती कि आप में से कोई भी यह महसूस करे कि हमें सोशल मीडिया पर नहीं होना चाहिए, क्योंकि हमें बुली किया जाएगा। यह बेहद अन्यायपूर्ण बात है कि आप इंस्टाग्राम पर नहीं हो सकते, सिर्फ इसलिए, क्योंकि एक व्यक्ति आपसे नफरत कर रहा है।”

अभिनेत्री ने कहा, “मुझे सोशल मीडिया पर बहुत से अच्छे लोगों से जीवन में विश्वास मिला है। मैं बस इन्हीं जैसे अन्य अच्छे लोगों को सामने लाना चाहती हूं। सोशल मीडिया में ज्यादा से ज्यादा प्राइवेसी रखने की जरूरत है। आप लोगों को सोशल मीडिया पर परेशान करने वालों को अनदेखा करना होगा। इसके बाद तंग आकर वे खुद ही परेशान करना छोड़ देंगे।”

बिना सुरक्षाकर्मियों के कॉलेज में दाखिल हुईं अनन्या ने कहा, “मैं बतौर अभिनेत्री नहीं, बल्कि एक छात्रा के रूप में छात्राओं से मुखातिब होने आई हूं।” कॉलेज की मेजबानी और उत्साह देख अनन्या ने कहा, “यह लखनऊ का सबसे पुराना कॉलेज है, जहां की छात्राओं ने कई मुकाम हासिल किए हैं। ऐसे में कॉलेज में आकर छात्राओं से बातचीत करना मेरे लिए एक यादगार लम्हा है।”

अनन्या पांडे अपनी नई मुहिम को देश के कोने-कोने में पहुंचने में कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं। उन्होंने इसाबेला थोबर्न कॉलेज में अपनी पहल ‘सो पोजिटव’ का प्रचार किया और 4000 छात्रों से मुलाकात की। अनन्या पांडेय इन दिनों लखनऊ में अपनी फिल्म ‘पति पत्नी और वो’ की शूटिंग भी कर रही हैं। अभिनेत्री ने इसी बीच समय निकालकर कॉलेज की सभी लड़कियों से खास मुलाकात की।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *