satvik-chirag

बैंकॉक । सात्विकसाईंराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी ने रविवार को ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करते हुए प्रतिष्ठित थाईलैंड ओपन के पुरुष युगल वर्ग का खिताब जीत लिया है. खिताबी मुकाबले में भारतीय जोड़ी ने विश्व के दूसरे नंबर की जोड़ी चीन के ली जुन हुई और लियू यू चेन की जोड़ी को शिकस्त दी. सात्विक-चिराग ने 63 मिनट तक चले मुकाबले में चीनी जोड़ी को 21-19, 18-21, 21-18 से शिकस्त दी. यह पहली बार है, जब किसी भारतीय पुरुष जोड़ी ने बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 टूर्नामेंट का खिताब जीता है.

दोनों जोड़ियों के बीच यह अब तक का दूसरा मुकाबला था. इससे पहले, इसी साल हुए आस्ट्रेलियन ओपन में चीनी जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 21-19, 21-18 से हराया था.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले सात्विक और चिराग की जोड़ी ने सेमीफाइनल मुकाबले में दक्षिण कोरिया के को सुंग ह्यून और शिन बाएक चेयोल को शिकस्त देकर फाइनल में जगह बनाई थी. भारतीय जोड़ी ने कोरियाई जोड़ी को एक घंटे और तीन मिनट तक चले मुकाबले में 22-20, 22-24, 21-9 से शिकस्त दी थी.

हालांकि इस प्रतियोगिता के एकल वर्ग के मुकाबलों में भारत को निराशा हाथ लगी थी. भारतीय दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल, पारुपल्ली कश्यप, किदांबी श्रीकांत, साई प्रणीत और एचएस प्रणय  प्रतियोगिता के शुरूआती दौर से ही हारकर बाहर हो गए थे.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.