javadekar

नई दिल्ली केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को कहा कि जम्मू कश्मीर में संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाये जाने के बाद अब सरकार का लक्ष्य पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) है और केंद्र सरकार पीओके को लेकर बड़ा कदम उठा सकती है।

श्री जावड़ेकर ने कहा कि जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के निष्प्रभावी होने के बाद कांग्रेस बौखला गयी है तथा उसके नेता अलग-अलग राग अलाप रहे हैं। कांग्रेस के नेताओं में आपस में ही एक राय नहीं है और उसके नेता तरह-तरह के बयान दे रहे हैं। कांग्रेसी नेता मणिशंकर अय्यर कुछ कह रहे हैं तो दिग्विजय सिंह अलग बोल रहे हैं। कुछ सुलझे हुए कांग्रेसी नेताओं ने हालांकि सरकार के इस कदम का समर्थन भी किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पहले से ही दिशाहीन है और अब जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद इस पार्टी में हताशा का माहौल है तथा यह अलग-थलग पड़ गयी है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदम्बरम के अनुच्छेद 370 के संदर्भ में लगाए गए उन आरोपों को श्री जावड़ेकर ने खारिज किया, जिसमें कहा गया कि जम्मू कश्मीर के मुस्लिम बहुल प्रदेश होने के कारण ही वहां अनुच्छेद 370 को हटाया गया है। उन्होंने कहा कि श्री चिदम्बरम घटिया राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाये जाने संबंधी को फैसले का अपरिहार्य बताया और कहा कि कश्मीर घाटी में अब तरक्की के द्वार खुलेंगे। पिछले 70 सालों से राज्य के लोगों को जो अधिकार नहीं मिल पाये थे, वे सभी अधिकार अब उन्हें मिलेंगे। उन्होंने दावा किया कि कश्मीर में जल्द ही हालात सामान्य होंगे।

Spread the love

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.