modi on imran khan

नई दिल्ली,। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  अगले महीने की 27 तारीख को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित कर सकते हैं. माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री, यूएनजीए में वैश्विक समस्याओं के साथ-साथ आतंकवाद पर भी भारत का पक्ष रख सकते हैं. इसके साथ ही दुनिया के सामने बदले और नए कश्मीर की तस्वीर पेश कर सकते हैं.

बीते दिनों पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था कि वह भी सयुंक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर की स्थिति पर अपना पक्ष रखेंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 27 सितंबर को ही प्रधानमंत्री मोदी के बाद पाक के पीएम इमरान खान को भी सयुंक्त राष्ट्र महासभा में संबोधन देना है.

इमरान भी दे सकते हैं भाषण

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अगले महीने संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में अपने संबोधन के दौरान कश्मीर मुद्दे को उठाएंगे. एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, सयुंक्त राष्ट्र महासभा में खान का भाषण 27 सितंबर को होने वाला है.

जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने और उसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने के केंद्र सरकार के फैसले से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है. भारत ने अंतरराष्ट्रीय जगत को स्पष्ट कर दिया है कि जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करना और उसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटना हमारा आंतरिक मसला है. भारत ने साथ ही पाकिस्तान को हकीकत स्वीकार करने की नसीहत दी है.

Spread the love

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.