लॉस एंजेलिस, । वोक्विन फिनिक्स अपनी फिल्म जोकर के सहारे काफी चर्चा में बने हुए हैं. इस फिल्म का फाइनल ट्रेलर रिलीज हुआ है और ढाई मिनट के इस ट्रेलर में फिनिक्स अपने सबसे बेहतरीन अंदाज़ में नज़र आ रहे हैं. ये फिल्म बैटमैन के साथ जोकर के संघर्ष को कम बल्कि उसके हालातों के चलते विलेन बनने की कहानी को बेहतर तरीके से बयां करेगी. एक क्रूर समाज में कैसे जोकर जैसे शख्स को संघर्ष करना पड़ता है, ये फिल्म में देखने को मिलेगा.

इस फिल्म को टोड फिलिप्स ने डायरेक्ट किया है. फिल्म में वोक्वीन फिनिक्स, रॉबर्ट डि नीरो, जैज़ी बीट्ज, ब्रेट कुलेन, डगलस हॉज और डांटे ओल्सन जैसे सितारे नज़र आएंगे. इस फिल्म के साथ ही वेन फैमिली के बारे में भी जानने को मिलेगा. ये फिल्म 4 अक्तूबर को रिलीज़ होने जा रही है.

इस फिल्म की शूटिंग से पहले जोकर के किरदार के लिए फिनिक्स ने 23 किलो वजन घटाया था. हालांकि उन्हें इस बारे में कोई अंदाज़ा नहीं था कि वे अपने किरदार के लिए वजन क्यों घटा रहे हैं. फिनिक्स ने कहा था कि मुझे अब भी इस किरदार के बारे में कुछ चीज़ें काफी जटिल लगती हैं और कुछ मैं समझ नहीं पाया हूं लेकिन मुझे इससे कोई परेशानी नहीं है. ये अच्छा ही है कि आपको बहुत ज्यादा सवालों के जवाब ना मालूम हों.

इससे पहले जोकर के किरदारों को कई कलाकारों ने निभाया है. उनके साथ तुलना पर फिनिक्स ने कहा, मैं सिर्फ कैरेक्टर को अपने हिसाब से अप्रोच कर सकता था और मैंने ऐसा ही किया. मैंने कुछ ऐसा करने की कोशिश जो थोड़ा यूनिक और ईमानदार था. लेकिन अगर आप इस किरदार को लेकर जो भी बातें करना चाहते हैं, उसके लिए आप फ्री हैं.

जोकर का प्रीमियर सबसे पहले वेनिस फिल्म फेस्टिवल में होगा. इस बारे में बात करते हुए फिलिप्स ने कहा था फिल्म को लेकर बेहतरीन प्रतिक्रियाएं मिल रही है और उम्मीद है कि दर्शक इस फिल्म को देखने के लिए सिनेमाघरों का रुख करेंगे.

Spread the love

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.