sacred games 2

मुंबई, । नेटफ्लिक्स की पॉपुलर वेब सीरीज सीक्रेट गेम 2  ने जहां सुर्खिया बटोरी है वहीं अब ये सीरीज विवादों में फंसती नजर आ रही है.  सीरीज 15 अगस्त को रिलीज हुई थी. सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्द्की इस सीरीज की मुख्य भूमिका में नजर आ रहे है. नेटफ्लिक्स की इस सीरीज को दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है. लेकिन अब एक सीन की वजह से ये सीरीज  विवादों में आ गई है.

सीरीज के एक दृश्य में सैफ अली खान (जो एक सिख की भूमिका में नजर आ रहे है) अपना कड़ा उतार कर समुन्द्र में फेंक देते हैं. इसी को लेकर ही विवाद खड़ा हो गया है. दिल्ली सिख गुरुद्वारा कमिटी के अध्यक्ष और अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने इसका विरोध जताते हुए शो को बंद करने की मांग की है. सिरसा के अनुसार कड़ा पहनना सिख धर्म में एक परम्परा है. जबकि सीरीज का यह दृश्य हमारी धार्मिक परम्परा को ठेस पंहुचा रहा है. सिरसा के अनुसार कड़ा उतार कर फेंकने का अर्थ अपनी सिक्खी या धर्म को  उतार कर फेंकना है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सिरसा ने कहा की यह सीरीज लोगों में धार्मिक भावना भड़काने का काम कर रही है. इस सीरीज में हिन्दुओ के धार्मिक चिह्नों का भी अपमान किया जा रहा है. सिरसा ने सीक्रेट गेम्स 2 का निर्देशन कर रहे अनुराग कश्यप पर आरोप लगते हुए कहा की इन लोगों का काम सिर्फ कंट्रोवर्सी क्रिएट करके पैसे कमाना है. इससे पहले दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता तेजविंदर बग्गा ने भी सेक्रेट गेम्स 2 के सीन पर आपत्ति जताई थी. तजिंदर ने इस पूरे मामले पर लिखित शिकायत भी दर्ज कराई थी.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.