train pak india

नई दिल्ली । धारा 370 पर पीएम मोदी के ऐतिहासिल फैसले के बाद पाकिस्तान की बौखलाहट साफ तौर पर नजर आ रही है। वह लगातार अजीबो गरीब फैसले ले रहा है। समझौता एक्सप्रैस पर रोक लगाने के बाद अब पाकिस्तान ने ट्रेन को बीच रास्ते में ही छोड़ अपने स्टाफ को वापस बुला लिया। उन्होंने कहा कि वह अपना ड्राइवर नहीं भेजेगा। आनन-फानन में ट्रेन को लाने के लिए भारत ने अपना स्टॉफ भेजा जो भारतीय इंजन के साथ ट्रेन अटारी स्टेशन पर ले कर आए।

मिली जानकारी के अनुसार, पाक द्वारा रेलवे स्टॉफ हटाए जाने के बाद भारत ने अपना स्टॉफ भेजा। फिर भारतीय इंजन को ट्रेन से अटैच कर दिया गया और स्थानीय प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद उसे वहां से रवाना किया गिया। ट्रेन शाम सवा 5 बजे के करीब अटारी रेलवे स्टेशन पर पहुंच गई। इस दौरान यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा।

उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने स्पष्ट किया कि समझौता एक्सप्रेस की सेवा स्थगित नहीं की गई है और यह सामान्य तौर पर जारी रहेगी। उन्होंने कहा,“ पाकिस्तान के अधिकारियों ने हालांकि समझौता एक्सप्रेस के चालक दल और गार्डों की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की थी लेकिन हमने उनसे कहा है कि इस तरफ स्थिति सामान्य है।” अधिकारी ने कहा,“हम हालांकि ट्रेन को वाघा से अटारी लाने के लिए चालक दल और गार्ड के साथ अपना इंजन भेज रहे हैं।” उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से करीब 110 यात्री भारत आ रहे हैं और हमारी तरफ से करीब 70 यात्री पाकिस्तान रवाना होगें।

बता दें, समझौता एक्सप्रेस दिल्ली से पंजाब स्थित अटारी तक जाती है और अटारी से वाघा बॉर्डर तक तीन किलोमीटर की सीमा पार करती है। इसके बाद यह पा‌किस्तान के लाहौर जाती है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.