team india

गयाना । ट्वंटी 20 सीरीज़ को 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया वेस्टइंडीज़ के खिलाफ गुरूवार से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज़ में इसी लय को कायम रखने उतरेगी।

भारतीय टीम ने ट्वंटी 20 सीरीज़ में शानदार प्रदर्शन किया और तीनों मैच आसानी से जीते। इस सीरीज़ में युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन काबिलेतारीफ रहा जिसके बाद उम्मीद की जा रही है कि भारतीय टीम वनडे सीरीज़ में भी जीत हासिल करेगी।

पिछले महीने इंग्लैंड में समाप्त हुये विश्वकप में भारतीय टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी जबकि कैरेबियाई टीम लीग दौर में ही बाहर हो गयी थी। दोनों टीमों के बीच हुये लीग मुकाबले में भारत ने 125 रन से जीत हासिल की। भारत ने सात विकेट पर 268 रन का मजबूत स्कोर बनाने के बाद वेस्टइंडीज़ को मात्र 143 रन पर ढेर कर दिया था।

ट्वंटी 20 सीरीज़ में तेज़ गेंदबाज़ नवदीप सैनी, ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या और तेज़ गेंदबाज़ दीपक चाहर का प्रदर्शन अच्छा रहा। पांड्या को तो मैन ऑफ द सीरीज़ का पुरस्कार मिला जबकि दीपक चाहर आखिरी मैच में अपने तीन विकेट की बदौलत मैन ऑफ द मैच बने। अंतिम मैच में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिषभ पंत ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली और अपनी प्रतिभा को साबित किया।

Spread the love

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.