section 375 movie

नई दिल्ली । ऋचा चड्ढा और अक्षय खन्ना स्टारर फिल्म ‘सेक्शन 375’ का टीजर सामने आ चुका है. देश में रेप के मामलों की पड़ताल करती दिख रही यह फिल्म एक वास्तविक रेप के मामले से प्रभावित है. फिल्म भारतीय दंड संहिता की धारा 375 पर केंद्रित है जो बलात्कार से संबंधित है.

आज फिल्म के ट्रेलर को ऋचा चड्ढा ने अपने सोशल मीडिया हैंडिल पर शेयर किया गया. यह टीजर ऋचा और अक्षय खन्ना के साथ शुरू होता है, जो देश में होने वाले रेप केस और उनपर हुए न्याय के बारे में कुछ चौंकाने वाले तथ्य पेश करता है.ऋचा बताती हैं, “इस देश में हर 20 मिनट में एक महिला का रेप होता है.” जिसके जवाब में अक्षय कहते हैं, “भारत में बलात्कार की दर 1.8 है, जिसका मतलब है कि एक लाख महिलाओं में से 1.8 अपने जीवनकाल में बलात्कार का सामना कर सकती हैं”.

इस टीजर में एक और चौंकाने वाली जानकारी सामने आती है जो फिल्म के अभिनेता अक्षय कोर्टरूम में दलील की तरह पेश करते हैं. अक्षय ने कहा, “सबसे ज्यादा चिंता की बात यह है कि हमारे यहां रेप केस पर कन्विक्शन रेट यानी सजा की दर महज 25 फीसदी है. और जिस देश ने 200 साल तक भारत पर शासन किया, उसकी सजा की दर सात फीसदी है.”

इस बहस को सुनकर ऐसा लग रहा है कि अक्षय किसी रेप के आरोपी के वकील हैं जबकि ऋचा किसी विक्टम को न्याय दिलाने की कोशिश कर रही हैं. अजय बहल द्वारा निर्देशित इस फिल्म में राहुल भट और मीरा चोपड़ा भी हैं. भूषण कुमार, किशन कुमार, कुमार मंगत पाठक और अभिषेक पाठक द्वारा इसे प्रोड्यूस किया जा रहा है. फिल्म 13 सितंबर को रिलीज होने वाली है.

Spread the love

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.