अदन, 01 अगस्त। यमन के दक्षिणी बंदरगाह शहर अदन में सेना के एक शिविर पर गुरुवार को हुए मिसाइल हमले में 40 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों घायल हो गए। यमन के स्वास्थ्य अधिकारी और प्रत्यक्षदर्शियों ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने नाम उजागर ना करने की शर्त पर बताया कि गुरुवार को मिसाइल उस समय शिविर पर आ गिरी जब परेड हो रही थी।

देश के हैती विद्रोहियों की वेबसाइट पर प्रवक्ता येहिया सरिया के हवाले से कहा गया कि विद्रोहियों ने संयुक्त अरब अमीरात समर्थक बलों पर एक बैलिस्टिक मिसाइल दागी।  अदन के पड़ोस में स्थित बेरिका में परेड़ आयोजित की जा रही थी। अधिकारियों ने परेड़ में हताहत होने वालों की संख्या का खुलासा नहीं किया है, लेकिन कहा जा रहा है कि इनमें कई कमांडर शामिल है।

उधर, पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी अब्देल दयाम अहमद ने ‘एपी’ को बताया कि विस्फोटकों से लदी एक कार, एक बस और तीन मोटरसाइकिलों ने सुबह लाइनअप के दौरान एक पुलिस स्टेशन को निशाना बनाया, जिसमें 11 लोग मारे गए थे। यमन अधिकारियों और चश्मदीदों ने बताया कि आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट से लदी कार अदन के एक पुलिस थाने में घुसा दी, जिसमें तीन पुलिस कर्मी मारे गए। उन्होंने बताया कि उमर अल-मुख्तार में गुरुवार को हुए हमले में करीब 20 लोग घायल हो गए।

Spread the love

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.