बुलंदशहर । रविवार को यथार्थ सुपर स्पेशियलिटि हॉस्पिटल, ग्रेटर नोएडा द्वारा जनपद मुख्यालय पर ईदगाह रोड पर यथार्थ सुपर स्पेशियलिटि क्लिनिक बनाये जाने पर जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने फीता काटकर शुभारंभ किया गया।

इस अवसर पर क्लिनिक पर चिकित्सकों द्वारा की जाने वाली ओपीडी कक्षों का भी भृमण कर स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली गई। कार्यक्रम में यथार्थ ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ0 कपिल त्यागी ने यथार्थ ग्रुप द्वारा विभिन्न स्थलों पर स्थापित सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में मरीजों के लिए की गई स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उनका जन्म स्थल जनपद बुलन्दशहर के स्याना में होने पर हमेशा से ही अपने क्षेत्र एवं जनपद के लोगों के लिए कुछ करने की चाह को देखते हुए आज बुलन्दशहर में यथार्थ सुपर स्पेशियलिटि क्लिनिक का शुभारंभ किया जा रहा है। शीघ्र ही यथार्थ ग्रुप के द्वारा जनपद के लोगों के लिए अन्य आवश्यक स्वास्थ्य सुविधाओं को भी उपलब्ध कराया जायेगा। इस क्लिनिक पर एंडोक्रिनोलॉजी, आई0वी0एफ0 (निःसंतानता रोग, प्लास्टिक सर्जरी, यूरोलॉजी (मूत्र रोग), नेफ्रोलॉजी (किडनी रोग), कार्डियोलॉजी (हृदय रोग), सी0टी0वी0एस0 (हृदय बाईपास सर्जरी), गैस्ट्रोएंटरोलॉजी (पेट और आंत रोग), जी0आई0 सर्जरी (पेट के रोगों की सर्जरी), न्यूरोलॉजीव, न्यरोसर्जरी, आर्थोपेडिक्स (हड्डी रोग) और घुटना प्रत्यारोपण, ऑन्कोलॉजी (कैंसर रोग), पल्मोनोलॉजी श्वसन (सांस) रोग के स्पेशिलिस्ट चिकित्सकों के साथ ही जनरल फिजिशियन द्वारा सप्ताह में रोस्टर के अनुसार ओपीडी में मरीजों को देखकर उपचार दिया जायेगा।
इस अवसर पर जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने संबोधित करते हुए बुलन्दशहर जनपद में यथार्थ सुपर स्पेशियलिटी क्लिनिक बनाये जाने पर यथार्थ गु्रप के चैयरमेन, मैनेजिंग डायरेक्टर, डायरेक्टर एवं पूरी टीम को बधाई दी। उन्होंने कहा कि बुलन्दशहर में ही स्पेशिलिस्ट चिकित्सकों के उपलब्ध होने पर मरीजों को शीघ्रता से उपचार मिल सकेगा। यथार्थ ग्रुप के द्वारा जिस प्रकार से अन्य जगहों पर हॉस्पिटल के संचालन के साथ-साथ जनपद बुलन्दशहर में भी क्लिनिक का शुभारंभ किया गया है यह मील का पत्थर साबित होगा। यथार्थ परिवार द्वारा अपने गृह जनपद वासियों के लिए जिस प्रकार से सेवाभाव के साथ इस क्लिनिक को प्रारंभ किया गया है उसके लिए वह और उनकी पूरी टीम बधाई की पात्र है। आशा है कि भविष्य में क्लिनिक के साथ-साथ एक सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल भी जनपद में संचालित हो जिससे जनपद के लोगों को सुगमता के साथ उपचार प्राप्त हो सके।
एसएसपी श्लोक कुमार ने यथार्थ ग्रुप को सुपर स्पेशियलिटी क्लिनिक के जनपद में संचालित करने पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि क्लिनिक पर स्पेशलिस्ट डॉक्टर द्वारा ओपीडी में मरीजों को देखने पर जनपद के लोगो को आसानी से उपचार मिल सकेगा। पहले विभिन्न बीमारियों के मरीजों को उपचार के लिए जनपद से बाहर जाना पड़ता था। इस क्लिनिक के संचालित होने पर जनपद के लोगों को काफी फायदा होगा। इस अवसर पर यथार्थ ग्रुप के चैयरमेन डॉ0 अजय त्यागी, डायरेक्टर यथार्थ त्यागी सहित हॉस्पिटल की टीम एवं गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.