नई दिल्ली, देश में लगातार मॉब लिंचिंग की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं जिसके समाधान के लिए फिल्मी हस्तियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुली चिट्ठी लिखी। देश में बढ़ती भीड़ हिंसा की घटनाओं से चिंतित फिल्मकार श्याम बेनेगल और निर्देशक अनुराग कश्यप सहित 49 नामी हस्तियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पत्र लिखा है। इसमें लिखा गया है कि ‘जय श्री राम’ का उद्घोष भड़काऊ नारा बनता जा रहा है।

पत्र पर 23 जुलाई की तारीख लिखी गई है और पत्र की शुरूआत डियर प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी से की गई है। पत्र में अनुरोध किया गया हैं कि जिस तरह देश में ‘जय श्री राम’ का नाम लेकर लोग हिंसा कर रहे हैं मुस्लिम, दलित और अल्पसंख्यकों की पीट-पीटकर हत्या कर रहे हैं उस पर लगाम लगाना जरूरी होता है।

इस पत्र पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां ने भी सोशल मीडिया पर लिखा कि ‘मानवता के लिए लड़ते रहो’। नुसरत जहां ने कहा कि हम आज कई चीजों पर बात करते हैं लेकिन बुनियादी मुद्दों पर बात करने से कतराते हैं लेकिन “इंसान की जिंदगी” सबसे बुनियादी चीज है इसे बचाना जरूरी है। किसी को हक नहीं है किसी की जान लेने का।

नुसरत जहां ने 49 नामी हस्तियों का समर्थन करते हुए लिखा कि मुझे उम्मीद है लोग इस मुद्दे को गंभीरता से लेंगे और हमारे समर्थन में आकर मॉब लिंचिंग का विरोध करेंगे और भीड़ हिंसा पर सख्त कार्रवाई करेंगे।

आपको बता दें कि मॉब लिंचिंग को रोकने के लिए पत्र लिखने वालों में अनुराग कश्यप, अदूर गोपालकृष्णन, मणिरत्नम, बिनायक सेन, सौमित्रो चटर्जी, अपर्णा सेन, कोंकणा सेन शर्मा, रेवती, श्याम बेनेगल, शुभा मुद्गल, रूपम इस्लाम, अनुपम रॉय, परमब्रता, रिद्धि सेन शामिल हैं।

Spread the love

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.