rajkumar-rao

मुंबई, 04 अगस्त । अभिनेता राजकुमार राव ने साल 2010 में बॉलिवुड में डेब्यू किया और तब से अब तक अपने शानदार अभिनय से वह दर्शकों का मनोरंजन करते आ रहे हैं। फिल्म ‘रण’ में उन्होंने एक बहुत ही छोटी सी भूमिका निभाई थी और इसके बाद क्रिटिक्स की तारीफें पानी वाली ‘शाहिद’ और ‘न्यूटन’ जैसी फिल्मों में राजकुमार मुख्य भूमिका में रहे, उन्होंने हर तरह के किरदार को बेहतर ढंग से निभाया, इसके लिए उन्होंने कई अवॉर्ड भी मिले, जिनमें प्रतिष्ठित राष्ट्रीय पुरस्कार भी शामिल है।

इन सबके बाद भी राजकुमार जमीन से जुड़े हुए हैं। उनका कहना है कि जिस दिन वह स्वाभाविक अभिनय करना बंद कर देंगे, वह ब्रेक लेंगे और पीछे हट जाएंगे। राजकुमार ने बताया, ‘मैं सभी नॉर्मल चीजें करता हूं। मैं वास्तव में एक सामान्य आदमी हूं। मैं खुद को बहुत गंभीरता से नहीं लेता। जिस दिन मुझे लगने लगेगा कि मैं बदल रहा हूं, मुझे लगता है उस दिन में ब्रेक लूंगा और अपने कदम पीछे कर लूंगा। एक अभिनेता बनने की वजह मेरे लिए कभी भी पैसे या प्रसिद्धि के लिए खुद को बदलना नहीं था। मुझे बस यह काम पसंद है और मैं इसे इस तरह से ही देखता हूं।”

राजकुमार ने आगे कहा, ‘मैं स्टारडम नहीं समझता। मैं सुपरस्टारडम जानता हूं। शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान, ऋतिक रोश इन सभी से मुझे प्यार है। अगर आप मेरे बारे में पूछते हैं तो मैं बस काम करना चाहता हूं।” राजकुमार ने अभी यह तय नहीं किया है वह किस रूप में जाने जाना चाहते हैं। उनका कहना है, ‘यह महज एक टैग है जो लोग आपको देते हैं। लोग आपको स्टार और सुपरस्टार बनाते हैं। आप यह निश्चय नहीं कर सकते कि आप क्या बनना चाहते हैं।” राजकुमार का कहना है कि वह स्क्रिप्ट का चयन बहुत ही ध्यान से करते हैं। आने वाले समय में उनकी इच्छा करण जौहर संग काम करने की है।

Spread the love

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.