मुंबई, । कई पावरफुल कैरेक्टर्स को पर्दे पर उतारने के बाद अब मार्वल स्टूडियोज पहली मुस्ल‍िम सुपरहीरो को लॉन्च करने जा रहा है. जी हां, मार्वल स्टूडियोज में जल्द ही पहली मुस्लिम सुपरहीरो ‘मिस मार्वल’ की एंट्री होने जा रही है. मार्वल चीफ केविन फीज ने एक इवेंट में इस बात की अनाउंसमेंट की है.

शुक्रवार 23 अगस्त को आयोजित एक फैन इवेंट डी23 एक्सपो में केविन ने ‘मिस मार्वल’ के लॉन्च‍िंग की अनाउंसमेंट की. उन्होंने कहा, “मिस मार्वल के साथ फिक्शनल कैरेक्टर कमला खान अपना पहला सोलो प्रोजेक्ट करने वाली पहली मुस्लिम अमेरिकन सुपरहीरो होंगी. आप लोग उनसे डिज्नी प्लस सीरीज में मिल सकते हैं और बाद में उन्हें हमारी फिल्मों में देखेंगे.” केविन ने कहा कि वे मिस मार्वल को लेकर बहुत उत्साहित हैं. यह प्रोजेक्ट बिशा के. अली बनाएंगे. नवंबर 12 को डिज्नी प्लस प्लेटफॉर्म पर मिस मार्वल को लॉन्च किया जाएगा.

कमला खान, मार्वल कॉमिक्स द्वारा पब्ल‍िश किए जाने वाले अमेरिकन कॉमिक्स की फिक्शनल सुपरहीरो हैं. कमला को सना अमानत और स्टीफन वैकर ने क्रिएट किया है. “मिस मार्वल” की स्टोरी एक पाकिस्तानी अमेरिकन टीनेजर कमला खान के इर्द-गिर्द घूमेगी. वह न्यू जर्सी से है. पावर एबिलिटीज की बात करें तो मिस मार्वल के पास स्ट्रेचिंग पावर्स है और वो अपनी शेप बदल सकती हैं.

इस प्रोजेक्ट अभी बनने की प्रक्रिया में है और इसके कास्ट का निर्धारण अभी बाकी है. मिस मार्वल, मार्वल के अलग अलग किरदारों द फाल्कन, द विंटर सोल्जर, वांडाविजन, लोकी और हाकऑय से मिलेंगी.

इससे पहले मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स (एमसीयू) ने एलजीबीटीक्यू सुपरहीरो के लॉन्चिंग का ऐलान किया था. एक इंटरव्यू के दौरान एवेंजर्स एंडगेम के डायरेक्टर जो ने इस बात को 100 प्रतिशत सच बताया था. अब तक मार्वल्स ने जितने भी कॉमिक कैरेक्टर्स पर फिल्म बनाई है या फिल्मों में शामिल किया है, उन सभी को लोगों ने खूब पसंद किया है. उम्मीद है इस कैरेक्टर को भी लोगों का उतना ही प्यार मिलेगा.

Spread the love

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.