बीते 22 वर्षों से मलेशिया में एक सफल उधमी के रूप में कार्यत कश्मीरी युवक बिलाल अहमद भट एक किसान परिवार से संबंध रखते हैं अतीत में वह कश्मीर की मिट्टी के केसर उगाते थे 22 वर्ष पहले मलेशिया में रोजवुड व वालनट की लकड़ी से बने फर्नीचर को उन्होंने मार्किट में जब उतारा तो इस व्यवसाय में वह निरन्तर आगे बढ़ते रहे । प्रतिभाओं से धनी व्यक्तित्व होने के नाते उन्होंने बाजार में एक अच्छी पकड़ बना ली फिर उन्होंने कश्मीरी ज़ाफ़रान और उस से निर्मित वस्तुओं को मलेशिया, इंडोनेशिया, दुबई , चाइना, सिंगापुर आदि देशों में प्रमोट किया जिसके नतीजे उनके लिए आश्चर्यजनक व लाभदायक साबित हुए। इससे पहले भी बिलाल के कई सफल इंटरव्यू मलेशिया व चाइना के टीवी में प्रसारित व वहां की मैगज़ीनों में प्रकाशित हो चुके हैं।

बहप्रतिभाषाली के साथ एक लेखक के रूप में बिलाल की एक पुस्तक ( “28COE” 28 credential of entrepreneur) का विमोचन व अवार्ड वितरण समारोह मार्च 2022 में दुबई के पांच सितारा होटल में होने वाला है जिसमे दुबई के रॉयल परिवार के सदस्य , राजदूत व अन्य देशों के उद्योगपति सहित विभिन्न व्यवसायों से जुड़े लोग शिरकत करने वाले हैं। जीवन के कठोर अध्यन से “28COE” नामक पुस्तक में मनुष्य के जीवन में सफलता से जुड़े हर पहलू को बारीकी से बताया गया है ।इसके अतिरिक्त “28COE” अब एक ब्रांड के रूप में उभर के सामने आ रहा है जो एक समान विचार रखने वाले उधमियों के समूह से और अधिक प्रभावशाली बन रहा है टेकनोलोजी के इस युग मे दूर बैठा व्यक्ति भी पलभर में आपके सामने है “28COE” अब विश्वभर के लगभग 85 देशों के सफल उधमियों का एक समूह बन गया है जिससे अन्य देशों से व्यापार करने के विकल्प आसान हुए हैं ।
दुबई में अवॉर्ड समारोह के बारे में बिलाल का कहना है कि “दुबई दुनिया का एक बड़ा व्यापारिक स्थल व मध्य में होने के कारण इस इवेंट को यहां रखा गया है “28COE” से जुड़े कुछ लोग भी यहीं से हैं यह कम्युनिटी हर स्तर से उद्यमियों के साथ और आपसी कारोबार को बढ़ावा देने में एक विशेष भूमिका निभा रही है जिससे विश्वस्तर पर इसे पहचान मिल रही है”।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.