Anurag

हमीरपुर (हिमाचल) । केन्द्रीय वित्त एवं कारपोरेट मामलों की राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि आर्थिक दृष्टि से राष्ट्र विश्व में अपना मुकाम हासिल करने की ओर बढ़ रहा है और वर्ष 2024 -25 तक विकसित देशों की पंक्ति में आ खड़ा होगा।

उन्होंने अर्थशास्त्री एवं पूर्व प्रधानमंत्री डा0 मनमोहन सिंह के देश की अर्थव्यवस्था में गिरावट को लेकर दिये बयानों को सिरे से नकारते हुये कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेता ऐसे आरोप खबरों में बने रहने के लिये लगा रहे हैं क्योंकि इनकी अपनी यूपीए वन तथा यूपीए टू की सरकारें बुरी तरह फ्लाप रहीं। बड़े बड़े घोटाले उनके समय उजागर हुये थे। डा0 सिंह का यह कहना कि मोदी सरकार के आर्थिक कुप्रबंधन के कारण यह आज मंदी से जूझ रही है,गलत है।

श्री ठाकुर ने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था पूरी तरह मजबूत है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा उनकी टीम देश को आर्थिक कुप्रबंधन से उबारने के लिये प्रभावी कदम उठाये हैं जिससे देश इस दिशा में आगे बढ़ रहा है। आजादी के बाद पहली बार ईमानदार कर दाताओं को पूरा सम्मान दिया जा रहा है तथा कर की चोरी करने वालों को बख्शा नहीं जायेगा। केन्द्र सरकार अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने के लिये हर संभव कदम उठा रही है ताकि भारत विश्व की लीडिंग इकानामीज में बेहतर जगह बना सके क्योंकि भारत में विश्व की बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की अपार संभावना है।

श्री ठाकुर ने दावा किया कि मौजूदा केन्द्र सरकार अब तक की सरकारों में से मजबूत इच्छा शक्ति वाली सरकार है जिसने कहने के बजाय कुछ कर दिखाने में यकीन किया और आजादी के बाद जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाना, तीन तलाक पर कानून बनाये जाने के मामले में जो ठोस कदम उठाये,उसका पूरे देश में स्वागत हुआ है। पूरा विश्व अनुच्छेद 370 हटाये जाने के मसले पर भारत के साथ है। पाकिस्तान ने खूब होहल्ला मचाया लेकिन दुनिया आतंकवाद के मसले पर उसका असली मुखौटा पहचान गयी है तथा पाकिस्तान आज अलग थलग पड़ गया है।

उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि केन्द्र की अनेक विकास परियोजनाओं को पूरा करने का मुद्दा सरकार के साथ उठायेंगे क्योंकि विकास के बिना देश आगे नहीं बढ़ सकता। श्री ठाकुर ने कहा कि वह हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र के अधिकारियों से बैठक करके इलाके में चल रहीं केन्द्रीय स्कीमों को जल्द अमल में लाने को कहेंगे।

Spread the love

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.