संविदा पर राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में कार्यरत कर्मियों को भी सरकारी सेवाओं के बहुत से लाभ मिलेंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वतंत्रता दिवस पर गांधी मैदान में तिरंगा फहराने के बाद यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि संविदा कर्मियों के लिए गठित उच्च स्तरीय समिति ने कई सकारात्मक अनुशंसाए की हैं, जिन्हें लागू करने के लिए हमने संबंधित विभागों को निर्देश दे दिया है। इनमें मानदेय/पारिश्रमिक का निर्धारण, अवकाश, कर्मचारी भविष्य निधि आदि प्रमुख हैं। इसका लाभ करीब तीन लाख संविदा कर्मियों को मिलेगा। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने 12 घोषणाएं की।

मुख्यमंत्री ने गांधी मैदान में जवानों की परेड का निरीक्षण करने के बाद तिरंगा फहराया। अपने भाषण में उन्होंने कहा कि राज्य में कानून का राज स्थापित करना हमारा पहला संकल्प है। 2005 से ही हमने इस पर अमल किया है। किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं गया है और ना ही बख्शा जाएगा। मुजफ्फरपुर बालिक गृह कांड को लेकर उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में घृणित घटनाएं प्रकाश में आई हैं, जिसके लिए मैं सबको आश्वस्त करना चाहूंगा कि ऐसे संवेदनशील मामलों पर त्वरित कार्रवाई होगी। दोषी को कानून की सजा निश्चित मिलेगी। उन्होंने कहा कि हमने सभी वर्गों और क्षेत्रों के विकास के लिए निरंतर काम किया है।
शराबबंदी का प्रभाव पूरे देश में होगा

मुख्यमंत्री ने बिहार में लागू शराबबंदी को सफल बनाने के लिए सभी लोगों से सहयोग की अपील की। उन्होंने कहा कि अन्य प्रदेशों में भी शराबबंदी की मांग उठने लगी है। बिहार में यह सफल होता है तो पूरे देश में इसका प्रभाव होगा और गांधी के 150 वीं जयंती पर इससे बड़ी श्रद्धांजलि उनके लिए और कोई नहीं हो सकती है। मुख्यमंत्री ने विभिन्न विभागों द्वारा निकाली गई झांकियों को भी देखा।

Spread the love

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.