batla house

नई दिल्ली, 04 अगस्त । बटला हाउस मुठभेड़ कांड के एक आरोपी ने घटना पर बनी जॉन अब्राहम की फिल्म के रिलीज को रोकने की मांग की है। इसके लिए शुक्रवार को दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया। दोनों आरोपियों का कहना है कि इस फिल्म से निचली अदालत में चल रही उनकी सुनवाई पर बुरा असर पड़ सकता है।

आरिज खान और शहजाद अहमद ने यह याचिका दायर की है। दोनों अगले हफ्ते सुनवाई के लिए आ सकते हैं। याचिका में फिल्म की प्री-स्क्रीनिंग की मांग की गई है। याचिका में कहा गया है कि फिल्म के प्रमोशनल विडियो और पोस्टर दावा करते हैं कि फिल्म सच्ची घटनाओं पर आधारित है। इससे लगता है कि बाटला हाउस मुठभेड़ की सच्ची घटनाएं फिल्म में दिखाई जा रही हैं।

याचिका में कहा गया है, ‘कोर्ट अपना काम निष्पक्ष रूप से करती है और किसी फिल्म में क्या दिखाया गया इससे उसपर असर नहीं पड़ता है लेकिन फिर भी ऐसी फिल्म की रिलीज के कारण कोर्ट के फैसले के साथ एक पूर्वाग्रह जुड़ सकता है।’

आरिज और शहजाद का कहना है कि फिल्म में दिखाई जाने वाली घटनाएं सुनवाई पर असर डाल सकती हैं खासकर तब जब बाटला हाउस मुठभेड़ और दिल्ली सीरियल ब्लास्ट को जोड़कर दिखाया जा रहा है।

बता दें कि निखिल आडवाणी द्वारा निर्देशित फिल्म बाटला हाउस 2008 में दिल्ली सीरियल ब्लास्ट के बाद हुए बाटला हाउस पुलिस मुठभेड़ पर आधारित है। जॉन अब्राहम स्टारर यह फिल्म 15 अगस्त को रिलीज हो रही है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.