लॉस एंजेलिस, । फॉर्ब्स ने एक्टर के बाद अब दुनिया की 10 सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाली एक्ट्रेस की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में जहां पहले नंबर पर हॉलीवुड की दमदार एक्ट्रेस स्कारलेट जोहानसन हैं तो वहीं आखिरी 10वें पायदान पर भी अमेरिकन एक्टर्से एलेन पोंपो मौजूद हैं. लेकिन, फॉर्ब्स द्वारा जारी की गई इस लिस्ट में एक भी भारतीय एक्ट्रेस अपनी जगह नहीं बना पाई हैं. स्कार्लेट जोहानसन की बात करें तो वह लगातार दूसरी बार फॉर्ब्स की लिस्ट में पहले स्थान पर रही हैं. लिस्ट के मुताबिक स्कारलेट जोहानसन की सालाना कमाई 56 मिलियन डॉलर यानी करीब 400 करोड़ रुपये तक पहुंच गई है.

हॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस स्कारलेट जोहानसन साल 2018 में भी पहले नंबर थीं. उस लिस्ट के अनुसार स्कारलेट जोहानसन की सलाना कमाई 40.5 मिलियन डॉलर यानी 259 करोड़ रुपये थी. इन आंकड़ों के हिसाब से स्कारलेट जोहानसन की कमाई साल 2018 के मुकाबले करीब 141 करोड़ रुपये बढ़ी है. बता दें कि स्कारलेट जोहानसन ने आखिरी बार फिल्म ‘एवेंजर्स: एंडगेम’ में दिखाई दी थीं. खास बात तो यह है कि हॉलीवुड की यह फिल्म भी 2796 मिलियन डॉलर (19994 करोड़ रुपये) के साथ कमाई करते हुए दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म बनी है.

स्कारलेट जोहानसन ने छोटी उम्र में ही एक्टिंग की दुनिया में अपना कदम रखा था. करियर की शुरुआत में वह बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस ‘ऑफ ब्रॉडवे’ में दिखाई दी थीं. इस फिल्म के बाद वह ‘मैनी एंड लो’, ‘द हॉर्स व्हिस्पर’, ‘घोस्ट वर्ल्ड’ और ‘अ लव सॉन्ग फॉर बॉबी लॉन्ग’ जैसी कई फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं. इन सबके अलाावा स्कारलेट जोहानसन ने ‘कैप्टन अमेरिका’ और ‘एवेंजर्स’ जैसी दमदार सीरीज में भी अपनी भूमिका अदा की है

Spread the love

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.