babita phogat

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी फिटनेस को लेकर काफी सजग रहते हैं और लोगों को भी फिटनेस के प्रति जागरूक करते रहते हैं. इसी कड़ी में उन्होंने ‘फिट इंडिया मूवमेंट’ की शुरुआत की है, जिसका उद्देश्य फिटनेस को बढ़ावा देना और लोगों को फिटनेस के प्रति जागरूक करना है. प्रधानमंत्री के इस अभियान के बाद लगातार लोग इससे जुड़ रहे हैं. स्टार महिला पहलवान बबीता फोगाट भी इस अभियान से जुड़ गई हैं. उन्होंने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि वे इस अभियान में सहभागी बनकर इसे आगे बढ़ा रही हैं. साथ ही उन्होंने देशवासियों से भी इस मुहिम का हिस्सा बनने की अपील की.

भारतीय महिला पहलवान फोगाट ने ट्वीट कर कहा, ”आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी और खेलमंत्री किरण रिजिजू जी ने फिट इंडिया मूवमेंट लॉन्च किया. मैं तो इसमें सहभागी बनकर फिट इंडिया मूवमेंट को आगे बढ़ा रही हूं और सभी देशवासियों से अपील करती हूं कि आप भी इस मुहिम का हिस्सा बने और अपनी बॉडी को फिट बनाए, देश को आगे बढ़ाएं.”

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को खेल दिवस के अवसर पर नई दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में ‘फिट इंडिया मूवमेंट’ की शुरुआत की. प्रधानमंत्री ने इस दौरान कहा कि यह देश की जरूरत है कि इस अभियान को जन आंदोलन बनाया जाए. इससे खेल में जो खिलाड़ी देश का नाम रोशन कर रहे हैं, उनका हौसला बढ़ेगा. उन्होंने कहा कि फिटनेस सिर्फ शब्द नहीं है, बल्कि स्वस्थ जीवन जीने के लिए जरूरी शर्त है.

Spread the love

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.