ज्यूरिख । विश्व फुटबॉल की नियामक संस्था फीफा ने प्रतिष्ठित पुस्कास अवॉर्ड के लिए कुल 10 खिलाड़ियों को नामित किया है। पुस्कास अवॉर्ड सबसे बेहतरीन गोल करने के लिए दिया जाता है। विश्व भर में मौजूद ‘फीफा डॉट कॉम’ क्लब के सदस्य सर्वश्रेष्ठ गोल को चुनने के लिए वोट डालते हैं। इस बार प्रशंसक एक सितंबर तक वोट डाल सकते हैं।

स्पेनिश क्लब एफसी बार्सिलोना से खेलने वाले अर्जेंटीना के महान खिलाड़ी लियोनेस मेसी को इस बार भी सूची में शामिल किया गया है। उन्हें स्पेनिश क्लब रियल बेतिस के खिलाफ किए गए गोल के लिए जगह दी गई है। एमएलएस में खेल रहे दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी स्वीडन के ज्लातान इब्राहिमोविक को टोरोंटो एफसी के विरुद्ध दागे गए शानदार गोल के कारण चुना गया।

इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में क्रिस्टल पैलेस से खेलने वाले आंद्रोस टाउन्सेंड को भी सूची में जगह दी गई है। उन्होंने पिछले सीजन में मैनेचस्टर सिटी के खिलाफ 18 यार्ड बॉक्स के बाहर से शानदार गोल दागा था। जर्मन लीग में आरपी लिप्जिग से खेलने वाले माथेउस कून्हा भी इस पुरस्कार के लिए नामित किया गया है।

इसके अलावा, फैबियो क्वाग्लियारेला (सैम्पडोरिया), जुआन फर्नांडो क्विन्टेरो (रिवर प्लेट) और डेनियल सोरी (डेबरेसन एफसी) भी पुरस्कार की दौड़ में शामिल हैं। इस बार सूची तीन महिला खिलाड़ी भी शामिल हैं। यह तीन खिलाड़ी अजारा नकहोउट (कैमरून, फीफा महिला विश्व कप), एमी रॉड्रिगेज (यूटाह रॉयल्स) और बिली सिम्पसन (सियोन स्विफ्ट लेडीज एफसी) हैं।

Spread the love

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.