pak shena

इस्लामाबाद, 04 अगस्त । पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार घुसपैठ के भारतीय दावे का खंडन किया है। भारत का दावा है कि पाकिस्तानी सैनिकों और  तंकवादियों ने सीमा पार घुसपैठ का प्रयास किया और इस दौरान भारतीय सेना की कार्रवाई में मारे गये कुछ घुसपैठियों के शव भारत की तरफ पड़े हुए हैं। भारतीय सेना ने शनिवार को कहा था कि उसने जम्मू कश्मीर के केरन सेक्टर में एलओसी के पास अग्रिम चौकी पर पाकिस्तान की बॉर्डर ऐक्शन टीम (बैट) के एक हमले को विफल कर दिया। इस दौरान कम से कम पांच से सात घुसपैठिये मारे गये।

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता जनरल मेजर आसिफ गफूर ने शनिवार की रात भारतीय दावे का खंडन किया और इसे ‘‘दुष्प्रचार मात्र’’ बताया।  गफूर ने कहा कि भारत ‘‘कश्मीर की स्थिति से विश्व का ध्यान हटाने का प्रयास कर रहा है। इसी तरह विदेश कार्यालय (एफओ) ने भी मध्य रात्रि में एक बयान जारी किया और भारत के दावों को खारिज किया।

एफओ ने कहा, हम पाकिस्तान द्वारा एलओसी पार कार्रवाई किये जाने संबंधी भारत के आरोपों को खारिज करते हैं।  इस बीच नयी दिल्ली में सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना से सफेद झंडे दिखाते हुए भारतीय सेना से संपर्क करने और भारतीय सीमा में पड़े उसके कर्मियों के शवों को अपने कब्जे में लेने को कहा गया है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.