uzma-ahmed sushma sawraj

नई दिल्ली । विदेश मंत्री रहते हुए बीजेपी नेता सुषमा स्वराज के काम ने जिस तरह देश का नाम दुनिया में रोशन किया शायद ही कोई भूल पायेगा. एक्टसर्टनल मिनिस्टर रहते हुए पाकिस्तान से भारतीय नागरिक उजमा अहमद की वापसी हो या फिर दूसरे देश में फंसे एक्टर करणवीर बोहरा की मदद करने तक जनता जनार्दन के सपोर्ट में हमेशा खड़ी रहीं. सुषमा स्वराज के सबसे सराहनीय कदम में से एक भारतीय नागरिक उजमा की देश वापसी पर फिल्म बन रही है जिसमें लीड एक्ट्रेस के लिए श्रद्धा कपूर का चयन हो चुका है लेकिन पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के किरदार के लिए पिछले दो साल से कास्टिंग चल रही है और इसमें सबसे पहला नाम तब्बू का आ रहा है.

एक्सटर्नल अफेयर मिनिस्टर रहते हुए सुषमा स्वराज मदद ने पाकिस्तान में जबरन शादी का शिकार हुई भारतीय नागरिक उजमा अहमद को वतन वापस लाने में काफी मदद की थी. सुषमा स्वराज के इस कदम की पूरे देश में खूब सराहना की गई थी. अब इस मामले पर फिल्म बनने जा रही है. बीते दिनों खबर थी कि फिल्म में सुषमा स्वराज का रोल तब्बू प्ले कर सकती हैं लेकिन तब्बू ने इन बातों का खंडन किया था.

फिल्ममेकर धीरज कुमार ने उजमा अहमद पर बायोपिक बनाने का फैसला लिया था. पिछले दो सालों से फिल्म की कास्टिंग को लेकर बात चल रही है. खबरें थी कि फिल्म में सुषमा स्वराज के रोल के लिए तब्बू को अप्रोच किया था लेकिन तब्बू ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मुझे कोई आइडिया नहीं है कि किसी फिल्ममेकर ने मुझे अप्रोच किया हो तो ऐसी अफवाहें कैसे उड़ने लगती हैं.

बता दें कि पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी नेता सुषमा स्वराज का दिल का दौरा पड़ने से 67 साल की उम्र में निधन हो गया. एम्स में उन्होंने अपनी आखिरी सांसे लीं. इस खबर से देश भर में शोक का माहौल है.

Spread the love

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.