इस्लामाबाद, । प्रधानमंत्री इमरान खान की अपील पर पाकिस्तान में शुक्रवार को लोगों ने कश्मीरियों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए ‘कश्मीर आवर’ मनाया जिसमें लोगों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया. यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली.

रिपोर्ट के मुताबिक, मुख्य कार्यक्रम राजधानी इस्लामाबाद में आयोजित किया गया जहां दोपहर बारह बजे बड़ी संख्या में लोग प्रधानमंत्री कार्यालय के बाहर एकत्रित हुए जिन्हें वजीर ए आजम इमरान खान ने संबोधित किया. इस मौके पर इमरान के सूचना मामले की विशेष सलाहकार डा.फिरदौस अवान और प्रधानमंत्री के विशेष सहायक नईम उल हक भी उपस्थित थे.

इमरान खान ने अपने संबोधन में कहा कि आज पाकिस्तान में चाहे छात्र हों या दुकानदार या फिर मजदूर, हम सभी कश्मीरियों के साथ खड़े हैं. उन्होंने आगे कहा कि कश्मीर आज कठिन दौर से गुजर रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि भारत सरकार मुसलमानों को बराबर का नागरिक नहीं मानती है और उन्हें सबक सिखाना चाहती है. प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने इस मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण कर दिया है. नतीजा है कि कश्मीर पर पूरी दुनिया की नजर है.

इमरान खान ने कहा कि अगर भारतीय प्रधानमंत्री पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में कुछ करने की सोच रहे हैं तो उन्हें ईंट का जवाब पत्थर से दिया जाएगा.इस्लामाबाद में ‘कश्मीर आवर’ का एक और कार्यक्रम आइवान ए सद्र में आयोजित किया गया, जहां राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने लोगों को संबोधित किया.

विदित हो कि ‘कश्मीर आवर’ के मौके पर पाकिस्तान और कश्मीर का राष्ट्र धुन बजाया गया. कश्मीर आवर के दौरान राजधानी के सभी ट्रैफिक सिग्नल लाल कर दिए गए थे और यातायात ठहर गई थी.यह भी पढ़िए  निशा पूनिया ने जीती मिसेज इंडिया अर्थ मिस कैटवॉक-2018 प्रतियोगिता

यह कार्यक्रम पूरे देश में जगह-जगह आयोजित किया गया जिसमें शिक्षण संस्थान,बैंक, सरकारी और निजी संस्थानों के कर्मचारियों, सैन्य कर्मी, वकील समेत हर क्षेत्र के लोगों ने भाग लिया.

रेल मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा है कि ‘कश्मीर आवर’ के दौरान पूरे देश में एक मिनट के लिए रेलगाड़ियां रोक दी गई. इस कार्यक्रम सभी रेलकर्मियों ने भाग लिया. इसी तरह राष्ट्रीय रार्जमार्ग प्राधिकरण ने कश्मीर आवर अपने मुख्यालय में आयोजित किया. उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को घोषणा की थी कश्मीरियों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए 30 अगस्त से हर जुम्मे को देश में ‘कश्मीर आवर’ मनाया जाएगा. साथ ही उन्होंने लोगों से इस कार्यक्रम में बढ़चढ़ कर भाग लेने की अपील की थी.

Spread the love

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.