पाकिस्तान जाने की मिली सजा, सलमान खान के कॉन्सर्ट में परफॉर्म नहीं करेंगे मीका सिंह

मुंबई,। भारत-पाकिस्तान तनाव के बीच सिंगर मीका सिंह का कराची में परफॉर्म करना उन्हें भारी पड़ गया. पिछले दिनों एफडब्लूआईसीई ने उन्हें बैन कर दिया था जिसके बाद मीका सिंह ने अपनी गलती मानते हुए माफी मांगी थी. हालांकि मीका के लिए अभी मामला पूरी तरह से सुलझता नजर नहीं आ रहा है क्योंकि मीका अमेरिका में सलमान खान के जिस इवेंट में परफॉर्म करने वाले थे, उससे अब उनका नाम हटा दिए जाने जाने की बात सामने आ रही है.

अमेरिका में होने जा रहे सलमान के जिस कॉन्सर्ट में मीका सिंह गाने वाले थे वो 25 अगस्त से शुरू होना था. लेकिन अब इस कॉन्सर्ट को पोस्टपोन कर दिया गया है. डेक्कन क्रॉनिकल ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि सलमान ने इस इवेंट में मीका सिंह के साथ परफॉर्म नहीं करने का फैसला किया है. मीका सिंह, सलमान के लिए कुछ सबसे हिट गाने गा चुके हैं.

इन गानों में फिल्म किक का गाना “जुम्मे की रात है”, बजरंगी भाईजान का गाना “आज की पार्टी मेरी तरफ से” और सुल्तान का गाना “लग गए 440 वोल्ट छूने से तेरे” शामिल हैं. रिपोर्ट के मुताबिक सलमान के एक करीबी दोस्त ने बताया कि उनके लिए उन तत्वों से खुद को दूर रखना जरूरी है जिनके देशप्रेम पर सवाल उठाए जा रहे हैं.

डेक्कन क्रॉनिकल ने एक सूत्र के मुताबिक बताया, “आज के वक्त में आप बिना ‘पॉलिटिकली करेक्ट’ हुए कोई स्टार या सेलिब्रिटी नहीं बन सकते हैं. मीका ने भले ही पाकिस्तान में परफॉर्म करने पर माफी मांग ली है, लेकिन वह भीतरी तौर पर वैसे ही हैं. क्योंकि उन्होंने पाकिस्तान में जाकर परफॉर्म किया और देश की भावनाओं को आहत किया.”

बता दें कि सलमान के प्रोडक्शन में बन रहे द कपिल शर्मा शो से जज नवजोत सिंह सिद्धू को भी कथित तौर पर विवादों की वजह से हटा दिया गया था. सिद्धू ने सीआरपीएफ जवानों पर हुए हमले के बाद पाकिस्तान के पक्ष में एक बयान दिया था. इसे लेकर सिद्धू की काफी आलोचना हियो थी. ऐसा कहा गया कि सिद्धू की इसी हरकत के चलते सलमान ने शो से हटा दिया और उनकी जगह अर्चना पूरन सिंह को ले आए. हालांकि जब नवजोत सिंह सिद्धू से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने चुनाव में बिजी होने की बात कहकर पल्ला झाड़ लिया.

क्या था मामला?

कुछ दिन पहले मीका सिंह के पाकिस्तान में पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ के एक रिश्तेदार की शादी में परफॉर्म करने का वीडियो सामने आया था. वीडियो के वायरल होने के बाद मीका सिंह की निंदा शुरू हो गई. कुछ संगठनों ने उनपर बैन लगाने की घोषणा भी की. हालांकि मीका के माफी मांगने और अपना पक्ष रखने के बाद सिंगर पर लगे बैन को हटा दिया गया. इस पूरे मामले में टीवी एक्ट्रेस शिल्पा शिंदे ने मीका का समर्थन किया और कलाकारों पर संगठनों के बैन को बकवास करार दिया था.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *