Akshar patel

तिरुवनंतपुरम । शिवम दुबे और अक्षर पटेल के अर्धशतकों तथा दोनों के बीच नाबाद शतकीय साझेदारी के बाद युजवेंद्र चहल के पांच विकेट से भारत ए ने वर्षा से प्रभावित पहले अनौपचारिक एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में गुरुवार को यहां दक्षिण अफ्रीका ए को 69 रन से हराया। भारत ए ने मैदान गीला होने के कारण 47 ओवर के किए गए इस मैच में छह विकेट पर 327 रन का बड़ा स्कोर बनाया।

दुबे (नाबाद 69) और अक्षर (नाबाद 60) के बीच सातवें विकेट के लिए 121 रन की अटूट साझेदारी हुई। दुबे ने 60 गेंदों की अपनी पारी में तीन चौके और छह छक्के लगाए जबकि अक्षर ने 36 गेंद का सामना करते हुए छह चौके और तीन छक्के जड़े। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (46), कप्तान मनीष पांडे (39) और ईशान किशन (37) ने भी उपयोगी परियां खेलीं।

दक्षिण अफ्रीका ए की ओर से ब्योर्न फोरटुइन ने 40 जबकि ब्यूरन हेंड्रिक्स ने 89 रन देकर 2-2 विकेट चटकाए। दक्षिण अफ्रीका ए की टीम इसके जवाब में सलामी बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक्स (110) के शतक और हेनरिक क्लासेन (58) के अर्धशतक के बावजूद 45 ओवर में 258 रन पर ढेर हो गई। चहल ने 47 रन देकर पांच विकेट चटकाए जबकि अक्षर ने उनका अच्छा साथ निभाते हुए 39 रन देकर दो विकट हासिल किए। भारत ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा मैच इसी मैदान पर 31 अगस्त को खेला जाएगा।

Spread the love

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.