नर्सों की सुरक्षा के लिए विजयन ने केजरीवाल को लिखा पत्र

नई दिल्ली: केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से राजधानी में कोरोना के मरीजों का इलाज कर रही नर्सों की पर्याप्त सुरक्षा और उन्हें सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने की मांग की है।

श्री विजयन ने श्री केजरीवाल को लिखे पत्र में कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में डॉक्टरों नर्सों और स्वास्थ्यकर्मियों की सुरक्षा को सबसे अहम माना था और कहा था कि उन्हें पहले सभी सुविधाएं मिलनी चाहिए क्योंकि उन्हें कोरोनो से संक्रमित होने का खतरा अधिक होता है। इसका कारण यह है कि वे मरीजों के सम्पर्क में रहती हैं।

उन्होंने पत्र में लिखा है कि दुनिया भर में केरल की नर्स अपनी अमूल्य सेवाएं दे रहीं हैं और उनकी इस सेवाओं की सराहना भी होती है। दिल्ली में भी वे समर्पित भाव से काम कर रही हैं। दिल्ली से इन नर्सों के और उनके परिवार वालों के फोन आ रहें हैं कि उन्हें जरूरत के सामान किट आदि नही उपलब्ध कराए जा रहे हैं जिससे उन्हें कोरोना से संक्रमित होने का खतरा बढ़ गया है।

श्री विजयन ने पत्र में लिखा,“जिन नर्सों और स्वास्थ्यकर्मियों को कैरोना हो गया हैया जो क्वारंटीन में हैं उन्हें अलग आवास की सुविधा दी जाए और उनके परिवारवालों का भी ठीक से इलाज हो। इसके लिए आपसे अनुरोध है कि आप आवश्यक दिशा निर्देश दे कर इन नर्सों को सुरक्षित करें ताकि वे अन्य मरीजों का उपचार ठीक से कर सकें।”

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *