नई दिल्ली: दिल्ली सरकार अब राष्ट्रीय राजधानी में उन लोगों को भी पांच किलोग्राम मुफ्त राशन देगी, जिनके पास राशन कार्ड नहीं है। अभी तक सरकार राशनकार्ड धारकों को साढ़े सात किलोग्राम राशन मुफ्त दे रही थी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा, दिल्ली में 71 लाख राशन कार्ड धारकों को 7 किलो 500 ग्राम राशन फ्री मुहैया कराया गया है। सरकार अब ऐसे लोगों को भी राशन मुहैया कराएगी, जिनके पास राशन कार्ड नहीं है। उन्होंने कहा, जिन लोगों के पास राशन कार्ड नहीं है, उन लोगों के लिए हमने वेबसाइट पर एक छोटा सा फॉर्म बनाया है, उसको भर दीजिए, जिससे आप रजिस्टर हो जाएंगे।

यह इसलिए जरूरी है ताकि लोग कई कई बार राशन न ले लें। मुख्यमंत्री ने कहा, अभी तक दिल्ली सरकार की इस वेबसाइट पर 40 हजार लोग आवेदन कर चुके हैं। इन लोगों को बुधवार अथवा गुरुवार से 5 किलो मुफ्त राशन मिलना शुरू हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने बताया कि दिल्ली में शुक्रवार को 6 लाख 63 हजार 928 लोगों को लंच कराया गया।

यह व्यवस्था दिल्ली सरकार द्वारा दिल्ली के करीब ढाई हजार स्कूलों में की गई है।केजरीवाल ने कहा, दिल्ली सरकार की ओर से 6 लाख 63 हजार 928 लोगों को लंच कराया गया और 6 लाख, 78 हजार 554 लोगों को डिनर कराया गया।दिल्ली सरकार का दावा है कि यहां 10 लाख से अधिक लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था करवाई गई है।

हालांकि इतनी बड़ी तादाद में लोग यहां नहीं पहुंचे।मुख्यमंत्री ने दिल्ली के सभी बुजुर्गों से अपील की है कि वह अपना ख्याल रखें। शुगर, दिल की बीमारी, सांस या लीवर की बीमारी वाले लोगों को खुद को बचा कर रखे। कोरोना इन लोगों के लिए जानलेवा हो सकता है।

Spread the love

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.