कोलकाता, 30 जुलाई । अभिनेत्री से नेता बनी तृणमूल कांग्रेस की लोकसभा सांसद शताब्दी राय ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को पत्र लिखकर चिट फंड कंपनी शारदा से मिले पैसे लौटाने की इच्छा जाहिर की है।

सूत्रों के मुताबिक पश्चिम बंगाल के वीरभूम से सांसद सुश्री राय ने हाल ही में ईडी को पत्र लिखकर कहा कि वह शारदा समूह से प्रोमोशनल इवेंट के लिए मिले 29 लाख रुपये लौटाना चाहती हैं। जांच एजेंसियां केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और ईडी शारदा घोटाले में तृणमूल सांसद से पूछताछ कर चुकी हैं।

सुश्री राय शारदा समूह की ब्रांड एंबेस्डर थीं और जांच एजेंयिसों को शक था कि उन्होंने चिट फंड कंपनी को प्रोमोट करने के पैसे लिए थे। सीबीआई ने उच्चतम न्यायलय के निर्देष पर चार जून 2014 को शारदा समूह के अध्यक्ष एवं प्रबंधन निदेशक सुदिप्तो सेन और अन्य लोगों के खिलाफ आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और अन्य अपराध के तहत मामला दर्ज किया था।

सुश्री राय से पहले मशहूर अभिनेता एवं तृणमूल के पूर्व राज्यसभा सांसद मिथुन चक्रवर्ती ने इस चिट फंड कंपनी से प्राप्त पैसे ईडी को लौटा दिए थे। श्री चक्रवर्ती के वकील ने कोलकाता में ईडी के दफ्तर में एक करोड़ 19 लाख रुपये जमा कराए थे।

Spread the love

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.