donald trump

डोनाल्ड ट्रंप ने फिर दिया मध्यस्थता का प्रस्ताव

वाशिंगटन, । अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता करने का प्रस्ताव दिया है. हालांकि उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि यह मुद्दा पाकिस्तान और भारत के बीच द्वीपक्षीय है. दोनों देशों को इसे मिलकर सुलझाना चाहिए.

एनबीसी न्यूज को दिए साक्षात्कार में ट्रंप ने कहा, ‘मैं अपनी ओर से अच्छा करने की पूरी कोशिश करूंगा.‘ कश्मीर को जटिल स्थिति कहते हुए उन्होंने कहा कि धर्म के साथ बहुत कुछ करना है. आपके पास हिन्दू हैं, मुस्लिम हैं और यह सब दशकों से चलता आ रहा है.

पिछले सप्ताह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से फोन पर बातचीत के दौरान ट्रंप ने दोबारा इस बात की पुष्टि की है कि कश्मीर दोनों देशों के बीच एक द्वीपक्षीय मुद्दा है. जबकि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्रंप से निवेदन किया है कि वह उनकी मदद करे और इस समस्या का हल निकाले.

ट्रंप ने कहा कि मैंने भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से बात की है. वो दोनों मेरे अच्छे दोस्त हैं. उनके साथ मेरे अच्छे संबंध हैं. उल्लेखनीय है कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के भारत सरकार के निर्णय के बाद से दोनों देशों में विवाद बढ़ गया है.

Spread the love

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.