jos buttler

लंदन । बर्मिंघम टेस्ट में दो शतकीय पारियां खेलकर ऑस्ट्रेलिया को 251 रन से बड़ी जीत दिलाने में मदद करने वाले स्टीव स्मिथ इंग्लैंड के लिए बड़ी परेशानी बनते जा रहे हैं। स्मिथ का विकेट लेना इतना मुश्किल होता जा रहा है कि सोशल मीडिया पर उन्हें आउट करने की तरीकों की चर्चा की जा रही है जो कि बेहद मजेदार हैं लेकिन उपयोगी नहीं।

स्मिथ के साथ इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स टीम के लिए खेल चुके इंग्लिश क्रिकेटर जोस बटलर भी उनकी कमजोरी नहीं ढूंढ पाए हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज का कहना है कि स्मिथ गेंदबाजों को लंबे समय तक अच्छी गेंदबाजी करने की चुनौती देते हैं और गेंदबाज के असफल होने पर वो फायदा उठाते हैं।

बटलर ने कहा, “मुझे लगता है कि वो जो करता है वो ये कि एक टीम के तौर पर आपके ऊपर लंबे समय तक अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का दबाव डालता है, खासकर कि गेंदबाजों पर। वो आपसे लंबे समय तक अच्छा प्रदर्शन करने की मांग करता है और अगर आप ऐसा नहीं कर पाते हैं तो जिस तरह का शानदार खिलाड़ी वो है, वो इसका फायदा उठा लेता है।”

इंग्लिश क्रिकेटर ने आगे कहा, “वो पिछले काफी समय से विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक बना हुआ है। और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट खेलने की यही चुनौती है, आपको विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ खेलना होता है और यही चीज खेल को रोमांचक बनाती है।” इंग्लैंड में खेली जा रही एशेज सीरीज का दूसरा मैच 14 अगस्त से लॉर्ड्स में खेला जाना है।

Spread the love

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.