Yuvraj Singh

टोरंटो । विंडीज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो के शानदार चार विकेट हॉल और ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन की अर्धशतकीय पारी के दम पर विनिपेग हॉक्स ने ग्लोबल टी20 कनाडा लीग में युवराज सिंह की टोरोंटो नेशनल्स को 3 विकेट से हराया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए टोरोंटो टीम ने रोड्रिगो थॉमस और कीरोन पोलार्ड की अर्धशतकीय पारियों के दम पर सात विकेट खोकर 216 रन बनाए। थॉमस ने 46 गेंदो पर सबसे ज्यादा 65 बनाए और पोलार्ड ने 21 गेंदो पर 52 रन की विस्फोटक पारी खेली। पोलार्ड ने 18 गेंदो पर 51 रन बनाकर ग्लोबल टी20 का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक लगाया। दोनों ही बल्लेबाजों की विकेट ब्रावो ने लिया। ब्रावो ने 4 ओवर के स्पेल में 39 रन देकर चार विकेट हासिल किए। उनके अलावा मोहम्मद इरफान, कप्तान रियाद इमरित और कलीम सना ने 1-1 विकेट लिया। टोरोंटो के कप्तान युवराज 26 गेंदो पर 45 रन बनाकर कलीम के ओवर में आउट हुए और एक बार फिर अर्धशतक से चूक गए।

217 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हॉक्स टीम को लिन ने एक बार फिर शानदार शुरुआत दिलाई। उन्होने शाईमान अनवर के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 48 रन जोड़े। पांचवें ओवर में अनवर (43) के आउट होने के बाद लिन ने सनी सोहल के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 117 रनों की शानदार साझेदारी बनाई। विनिपेग हॉक्स ने 13 ओवर तक मात्र 2 विकेट खोकर 150 का आंकड़ा पार कर लिया था। 14वें ओवर में सोहल के आउट होने के बाद जेपी ड्युमिनी (3) सस्ते में पवेलियन लौटे और यहां से विकेटों का पतन शुरू हुआ। हालांकि दूसरे छोर से लिन टिके रहे। उन्होंने 48 गेंदो पर 2 चौकों और 10 छक्कों की मदद से 89 रन का पारी खेली। जिसकी मदद से हॉक्स ने 7 विकेट पर 217 रन बनाकर मैच जीत लिया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.