pv sindhu

मुंबई, । पी.वी. सिंधु बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप को जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं. उनकी इस जीत पर सारा देश उन्हें बधाई दे रहा है. बॉलीवुड की ओर से भी उन्हें लगातार बधाइयां मिल रही हैं. शाहरुख खान, अनुपम खेर, अनुष्का शर्मा और करण जौहर जैसे दिग्गजों ने सिंधु को बधाई दी.

शाहरुख खान- “बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने पर पी.वी. सिंधु को बधाई. आपने अपनी दुर्लभ प्रतिभा से पूरे देश का नाम गर्व से ऊंचा किया है ऐसे ही इतिहास रचते रहिए.’ अनुपम खेर- “वर्ल्ड चैंपियन बनने पर पी.वी. सिंधु को बधाई. आपकी जीत ने हमें विश्व विजेता बना दिया. जय हो, जय हिंद.” करण जौहर- “भारत के लिए गर्व का दिन है. पी.वी. सिंधु को बधाई” सुनील शेट्टी-“ब्रावो चैंपियन, प्राउड इंडियन.” तापसी पन्नू-लेडीज और जेंटलमैन, आइए स्वागत करते हैं नई वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधू का आखिरकार हमें गोल्ड मिला है. कॉमेडियन कपिल शर्मा-पीवी सिंधु आपको ढेर सारी बधाई. अपने टैलेंट और हार्ड वर्क से आपने हमें प्राउड फील कराया है. मानुषी छिल्लर-बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप में हमारा पहला गोल्ड. ये आपके हार्ड वर्क और लगन का नतीजा है देश को बधाई. अभिनेत्री अनुष्का- “शानदार प्रदर्शन.” परिणीति चोपड़ा- यह पूरे देश के लिए गौरव का क्षण है.

उल्लेखनीय है कि बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप 2019 के फाइनल में सिंधु ने जीत दर्ज करते हुए गोल्ड मेडल जीता है. सिंधु वर्ल्ड चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं. सिंधु ने वर्ल्ड चैंपियनशिप के महिला एकल फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराकर इतिहास रच दिया. उन्होंने अपनी जीत मां को बर्थडे गिफ्ट के रूप में समर्पित की है. वह इससे पहले बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप में वर्ष 2017 और 2018 में रजत तथा 2013 व 2014 में कांस्य पदक जीत चुकीं हैं और उनके पांच पदक हो गए हैं.

Spread the love

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.