अनंत हेगड़े ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम के उस ड्रामे का अंग्रेजों की सहमति से मंचन किया गया. इन तथाकथित नेताओं में से किसी को भी पुलिस ने एक बार भी नहीं पीटा.

  • कहा- अंग्रेजों ने सत्याग्रह के कारण नहीं छोड़ा देश
  • पुलिस ने इन्हें एक बार भी नहीं पीटा, सहमति थी

भारतीय जनता पार्टी के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े एक बार विवादों में हैं. इस बार विवाद की वजह बना कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान अनंत हेगड़े की ओर से दिया गया बयान. अनंत हेगड़े ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने जिस स्वतंत्रता संग्राम का नेतृत्व किया, वह वास्तविक आंदोलन नहीं ड्रामा था. हेगड़े के इस बयान पर बवाल हो गया है और बीजेपी बैकफुट पर नजर आ रही है.

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, पार्टी हेगड़े के बयान से असहमत है और हेगड़े को बिना शर्त माफी मांगने के लिए कहा गया है. अनंत हेगड़े ने कहा है कि स्वतंत्रता संग्राम के उस ड्रामे का मंचन अंग्रेजों की सहमति से किया गया. इन तथाकथित नेताओं में से किसी को भी पुलिस ने एक बार भी नहीं पीटा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का समर्थन करने वाले लोग कहते हैं कि भारत को आजादी, बलिदान और सत्याग्रह से मिली. भाजपा सांसद ने कहा कि यह सच नहीं है. अंग्रेजों ने सत्याग्रह के कारण देश नहीं छोड़ा.

पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत हेगड़े ने कहा कि अंग्रेजों ने आजादी दी थी. इतिहास पढ़ने पर मेरा खून खौल उठता है. उन्होंने कहा कि ऐसे लोग भी हमारे देश में महात्मा बन जाते हैं. गौरतलब है कि हेगड़े पहले भी अपने बयानों के कारण विवादों में रहे हैं. उन्होंने पिछले दिनों ट्वीट कर कहा था कि बेंगलुरु को हिंदुत्व की राजधानी बन जाना चाहिए.

बता दें कि अनंत हेगड़े ने संविधान को लेकर भी विवादित टिप्पणी की थी. हेगड़े ने साल 2017 में कहा था कि संविधान में धर्मनिरपेक्ष शब्द होने के कारण हम इसे मानने को बाध्य हैं. उन्होंने कहा था कि संविधान का हम आदर करते हैं, लेकिन यह भविष्य में बदलेगा. हम संविधान बदल देंगे.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *