कोरोना में प्रशासनिक अधिकारियों पर गाज गिरना जारी, अब सीएमओ को हटाया

नोएडा: उत्तर प्रदेश सरकार ने गौतमबुद्ध नगर के सीएमओ डॉक्टर अनुराग भार्गव को उनके पद से हटा दिया है। जिलाधिकारी बीएन सिंह पर हुई कार्रवाई के बाद यह दूसरा बड़ा एक्शन है। अनुराग भार्गव की जगह पर प्रदेश के राज्य प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. एपी चतुर्वेदी को नया सीएमओ बनाया गया है। जबकि डॉ. भार्गव को गौतमबुद्ध नगर के लिए नामित अधिकारी नरेंद्र भूषण के साथ सम्बद्ध किया गया है।

जानकारी के अनुसार कोरोना नियंत्रण में पूरी तरह फेल रहे गौतम बुध्द नगर के प्रशासनिक अधिकारियों पर गाज गिरना जारी है। 30 मार्च को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तिओं पर नाराजगी व्यक्त की थी। उन्होंने इसे जिला व स्वास्थ्य प्रशासन की लापरवाही माना था। पहले डीएम को हटाया, अब सीएमओ को हटा दिया गया है। शासन ने संयुक्त निदेशक स्तर के डॉक्टरों को जिले का प्रभारी बनाया है। ग्रेटर नोएडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण कोरोना वायरस को लेकर की गई व्यवस्थाओं की देखरेख के लिए शासन की ओर से अधिकारी नियुक्त किये गए हैं। यह प्रभारी डॉक्टर कोरोना वायरस को लेकर की गयी व्यवस्थाओं की निगरानी करेंगे। जबकि हटाये गए सीएमओ डॉ. अनुराग भार्गव को सीईओ नरेंद्र भूषण के साथ सम्बद्ध किया गया है।

गौतमबुद्ध नगर में लगातार कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। कोरोना नियंत्रण में नोएडा डीएम पूरी तरह फेल रहे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लॉकडाउन के बावजूद वहां कोरोना फैलने की वजहों की पड़ताल की तो अधिकारियों के जवाब पर उनका गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने जिलाधिकारी बीएन सिंह से जवाब मांगा तो संतोषजनक जवाब न मिलने पर उन्होंने बैठक में मौजूद अफसरों पर नाराजगी जताई। मुख्यमंत्री ने अफसरों से यहां तक कह डाला कि अपनी जिम्मेदारी दूसरों पर डालना बंद करिए। इस बीच सरकार ने सख्त कदम उठाते हुए नोएडा के डीएम को हटा कर उन्हें यूपी राजस्व परिषद से संबद्ध किया और उनकी जगह सुहास एल वाई को गौतमबुद्ध नगर का नया डीएम बनाया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर नोएडा के डीएम पद से हटाए गए प्रोन्नत आईएएस अधिकारी बीएन सिंह के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश कर दिए गए हैं। विभागीय जांच वरिष्ठ आईएएस अधिकारी आईआईडीसी व नोएडा के चेयरमैन आलोक टंडन कर रहे है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *