amit shah

नई दिल्ली, 04 अगस्त । गृह मंत्री अमित शाह ने गृह सचिव राजीव गाैबा तथा राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के साथ कश्मीर मुद्दे को लेकर रविवार को यहां एक उच्च स्तीरय बैठक की अध्यक्षता की।

गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि संसद भवन परिसर में आयोजित इस बैठक में श्री गाैबा और श्री डोभाल के साथ ही सतर्कता ब्यूरो के प्रमुख अरविंद कुमार, रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) के प्रमुख सामंत कुमार गोयल तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

उन्होंने बताया कि बैठक में अमरनाथ यात्रा मार्ग पर आतंकवादियों के हमले की आशंका के मद्देनजर जम्मू- कश्मीर में सुरक्षा संबंधी मामलों की व्यापक समीक्षा की गयी। उन्होंने कहा कि अमरनाथ यात्रा पर गये लोगों तथा पर्यटकों को जम्मू- कश्मीर से वापस बुलाना सरकार के लिए बड़ी चुनौती बना हुआ है और इन तमाम बिंदुओं पर बैठक में गहन विचार- विमर्श किया गया।

राज्य में सुरक्षा व्यवस्था की स्थिति का जायजा लेने के लिए श्री शाह संसद सत्र समाप्त होने के बाद राज्य का दौरा कर सकते हैं। खुफिया सूत्रों ने सरकार को सूचना दी है कि पाकिस्तान की तरफ से बड़ी संख्या में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की तैयारी चल रही है और वे सिर्फ मौके की तलाश में बैठे हुए हैं।

जम्मू-कश्मीर में सरकार के पर्यटकों और यात्रियों के वापस बुलाने के लिए शुक्रवार को जारी परामर्श के बाद दहशत का माहौल है। इस हिदायत के बाद पर्यटकों और अमरनाथ यात्रियों ने जम्मू कश्मीर से तेजी से लौटना शुरू कर दिया है। राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने हालांकि कहा है कि सरकारी परामर्श से लोगों को वापसी के लिए हड़बड़ी नहीं करनी चाहिए।

Spread the love

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.