लखनऊ: बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर के कोरोना पॉजिटिव होने से हड़कंप मचा है। उनके आवास के आस-पास हजारों 4 हजार घरों 854 में दहशत में जी रहे थे। सामान्य सर्दी-बुखार के मरीजों में भी खतरनाक वायरस का भय व्याप्त हो गया था। जहां डाक्टर्स की टीम पहुंची। हालांकि अब इन इलाके के सैनिटाइजेशन और स्कैनिंग का काम पूरा हो गया है। आसपास के क्षेत्र में कोई भी मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं मिला है। इसके बाद विभाग के साथ ही क्षेत्रवासियों ने भी राहत की सांस ली है।

बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर शुक्रवार को कारोना पॉजिटिव पाई गई हैं। ऐसे में उनके डंडइया स्थित शालीमार गैलेंट अपार्टमेंट के आस-पास का एक किलोमीटर का एरिया ब्लॉक कर दिया गया था। बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर शुक्रवार को कारोना पॉजिटिव पाई गई हैं। ऐसे में उनके डंडइया स्थित शालीमार गैलेंट अपार्टमेंट के आस-पास का एक किलोमीटर का एरिया ब्लॉक कर दिया गया था। स्वास्थ्य विभाग, जिला प्रशासन और पुलिस की टीमें घर-घर पहुंचीं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आसपास के सभी घरों के सदस्यों की स्कैनिंग की।स्वास्थ्य विभाग, जिला प्रशासन और पुलिस की टीमें घर-घर पहुंचीं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आसपास के सभी घरों के सदस्यों की स्कैनिंग की।

चार दिनों में 4,854 घरों में टीम ने दस्तक दी। कुल 25 हजार 963 लोगों का ब्योरा जुटाया गया। कुछ लोगों में जुकाम, हल्का बुखार पाया गया, मगर वह सामान्य फ्लू निकला। जिनकी स्कैनिंग की गई।चार दिनों में 4,854 घरों में टीम ने दस्तक दी। कुल 25 हजार 963 लोगों का ब्योरा जुटाया गया। कुछ लोगों में जुकाम, हल्का बुखार पाया गया, मगर वह सामान्य फ्लू निकला। जिनकी स्कैनिंग की गई।

स्कैनिंग टीम के नोडल अफसर डॉ. एम के सिंह के मुताबिक कनिका कपूर के एरिया में अभियान पूरा हो गया है। यहां कोरोना का काई संदिग्ध मरीज नहीं मिला है। वहीं, नगर निगम की टीम ने क्षेत्र को सैनिटाइज किया है।स्कैनिंग टीम के नोडल अफसर डॉ. एम के सिंह के मुताबिक कनिका कपूर के एरिया में अभियान पूरा हो गया है। यहां कोरोना का काई संदिग्ध मरीज नहीं मिला है। वहीं, नगर निगम की टीम ने क्षेत्र को सैनिटाइज किया है।

संजय गांधी पीजीआइ में कोरोना वायरस की जांच जल्द शुरू हो जाएगी। यह जांच संस्थान की माइक्रोबायोलॉजी लैब में होगी। संस्थान प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। यहां एक दिन में 40 से अधिक नमूनों की जांच हो सकेगी। संजय गांधी पीजीआइ में कोरोना वायरस की जांच जल्द शुरू हो जाएगी। यह जांच संस्थान की माइक्रोबायोलॉजी लैब में होगी। संस्थान प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। यहां एक दिन में 40 से अधिक नमूनों की जांच हो सकेगी।

खत्म नहीं हो रहा कनिका कपूर के शरीर से कोरोना का संक्रमण, फिर पाई गईं कोविड-19 पॉजिटिव

बॉलीवुड की मशहूर गायिका कनिका कपूर के फैंस के लिए एक बार फिर से बुरी खबर है। इन दिनों पूरी दुनिया में महामारी की तरह फैले कोराना वायरस से लड़ रही हैं। बीते दिनों उन्होंने खुद अपने कोरोन वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की थी। इसके बाद से कनिका कपूर का इलाज लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई अस्पताल में चल रहा है।

अस्पताल में उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है। सोमवार को कनिका कपूर का फिर से कोविड 19 का टेस्ट किया गया, लेकिन दूसरे टेस्ट में वह फिर से कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई हैं। ऐसे में कनिका के फैंस की उनके लिए चिंता बढ़ गई है। गायिका कनिका कपूर ने बीते शुक्रवार को अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट साझा कर खुद के कोरोना संक्रमित होने का खुलासा किया था।

खबर के मुताबिक बीते दिनों कनिका कपूर लंदन से लौटी थीं। इसके बाद उन्होंने लखनऊ और मुंबई सहित कई सार्वजनिक कार्यक्रमों में हिस्सा लिया था। कनिका ने लखनऊ में हुई एक पार्टी में भी हिस्सा लिया था। उस पार्टी में राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और उनके सांसद बेटे दुष्यंत सिंह, यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह जैसे तमाम बड़े लोग मौजूद थे।

कनिका कपूर के कोरोना वायरस पॉजिटिव आने के बाद इन सभी हस्तियों ने भी खुद को क्वारंटाइन कर लिया और कोरोना वायरस का टेस्ट भी करवाया। राहत कि बात ये है कि कनिका कपूर इन सब में जिन लोगों से मिली उनकी कोरोना वायरस रिपोर्ट नेगेटिव आई। वहीं दूसरी और कोरोना वारस से संक्रमित होने के दौरान कनिका कपूर के खिलाफ लापरवाही दिखाने के आरोप भी लगे। जिसके चलते उनके खिलाफ एफआईआर तक दर्ज हो गई हैं।

लापरवाही करने के चलते उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार ने कड़ा फैसला लेते हुए उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई। कनिका के खिलाफ लखनऊ के सरोजनी नगर पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 188, 269 और 270 की तहत एफआईआर दर्ज की गई है। वहीं दूसरी शिकायत लखनऊ के हजरतगंज पुलिस स्टेशन और गोमती पुलिस स्टेशन में दर्ज की हई है। इसके अलावा कनिका कपूर के खिलाफ बिहार की एक अदालत में कनिका के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई।

Spread the love

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.