लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस महामारी से संक्रमित 75 और लोगों के साथ राज्य में कोरोना मामलों की संख्या कुल 257 तक पहुंच गई है। मरीजों की इस संख्या में 98 लोगों का संबंध दिल्ली में आयोजित तब्लीगी जमात की मरकज से है। बस्ती व मेरठ में एक-एक की मौत होने के साथ राज्य में शुक्रवार तक मरीजों की गिनती 177 थी।

मुख्य सचिव (चिकित्सा और स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद के मुताबिक, पिछले दो दिनों में मामलों में तेजी से वृद्धि हुई है, जिसकी एक प्रमुख वजह तब्लीगी जमात में शामिल कुछ लोगों का परीक्षण पॉजिटिव आना है। शनिवार को आगरा, गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, वाराणसी, शामली, बागपत, गाजीपुर, प्रतापगढ़, सहारानपुर, बांदा, महाराजगंज, हाथरस और मिजार्पुर से कुछ नए मामले दर्ज किए गए हैं।

कोरोनावायरस महामारी के शुरू होने के बाद से जिलेवार मरीजों की अब तक की कुल संख्या- गौतम बुद्ध नगर (58), आगरा (44), मेरठ (25), गाजियाबाद (14),सहारनपुर (13), लखनऊ (10), कानपुर (7), बरेली, शामली और महाराजगंज (हर एक में 6), बस्ती, वाराणसी (हर एक में 5), फिरोजाबाद और हाथरस (हर एक में 4), आजमगढ़, जौनपुर, गाजीपुर, बुलंदशहर, प्रतापगढ़ (हर एक में 3), पीलीभीत, मिजार्पुर बागपत (हर एक में 2), शाहजहांपुर, हरदोई, हापुड़, मुरादाबाद, लखीमपुर खीरी और बांदा (हर में 1)।

प्रसाद का कहना है कि आक्रामक परीक्षण की वजह से संख्या में वृद्धि हो रही है। अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) ने कहा कि जमात से जुड़े कुल 1,281 मरीजों की पहचान कर ली गई है, जिनमें से 977 मरीजों को क्वॉरेंटाइन किया गया है।

Spread the love

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.