BTS-BOMB-3

बैंकॉक, 02 अगस्त । थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में शुक्रवार को सात सिलसिलेवार बम धमाके हुए जिसमें कम से कम दो लोग घायल हो गये। बैंकॉक में 28 जुलाई से आसियान देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक हो रही है। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री प्रयुत चान-ओचा ने सिलसिलेवार बम विस्फोटों की तत्काल जांच के आदेश दिये हैं। प्रधानमंत्री ने देश की जनता से संयम बरतने का आग्रह करते हुए कहा कि उन्हें घबराने की जरुरत नहीं है।

प्रयुत ने कहा कि इन घटनाओं पर करीबी नजर रखी गयी है और सुरक्षा उपायों को कड़ा किया गया है। उन्होंने लोगों से ऐसे मौके पर सहयोग देने का आग्रह करते हुए कहा कि संदेहास्पद वस्तु दिखाई देने और कुछ भी असामान्य प्रतीत होने पर अधिकारियों को तुरंत सूचित करें।

नेशन टीवी के अनुसार प्रतुनाम जिले में आज सुबह पांच बजे पांच से सात मिनट के अंतराल में तीन बम विस्फोट हुए। पहला विस्फोट इंद्रा रीजेंट होटल की बिल्डिंग में हुआ जहां एक शोपिंग सेंटर भी है। विस्फोट में नगर निगम के दो कर्मी घायल हो गये।

सूत्रों के अनुसार नाराथिवाट इलाके में सुबह आठ बजे के आसपास रेलवे स्टेशन के पास दो और विस्फोट हुए। जहां प्रमुख बैंकों का मुख्यालय और रूसी दूतावास सहित राजनयिक मिशन की इमारतें हैं। इन विस्फोटों में हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ।

इसके अलावा किंग राम नवम स्ट्रीट इलाके में सुबह साढ़े नौ बजे के करीब दो और विस्फोट हुए जहां कई सरकारी इमारतें हैं। सरकारी इमारतों के पास तीन और हल्के विस्फोट हुए। इन्हीं इमारतों के पास आसियान की बैठकें हो रही हैं।

गुरुवार देर रात थाईलैंड के राष्ट्रीय पुलिस मुख्यालय के पास पुलिस ने दो नकली बम बरामद किये थे जो कांग्रेस सेंटर के पास स्थित है। कांग्रेस सेंटर से सटे इलाके में आसियान की बैठकें हो रही हैं। पुलिस ने पांच घंटे अंदर बम रखने की घटना में संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया। उनकी पहचान सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद हुई थी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.