आज ‘मिशन कोरोना’ पर हैं यूपी के सारे मंत्री, जिलों का दौरा कर परखेंगे अस्पतालों की हकीकत

लखनऊ: कोरोना वायरस से बचाव को लेकर सूबे के सभी जिला अस्पतालों में की गई व्यवस्था की हकीकत जानने आज यूपी के सभी मंत्री दौरे पर हैं। वह अपने प्रभार वाले जिलों में जाकर वहां कोरोना से बचाव के लिए किए गए इंतजामों की के बारे में जानेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को मंत्रियों के साथ बैठक कर जिलों में कोरोना से बचाव के इंतजाम और मौसम की मार से परेशान किसानो के बारे में जानकारी लेने को कहा था।

सीएम कैबिनेट मंत्रियों के साथ पहले ही बैठक कर चुके थे। रविवार को राज्य मंत्रियों को उन्होंने अपने कालिदास मार्ग स्थित आवास पर बुलाया और बैठक की। बैठक में शामिल मंत्रियों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कोरोना और किसानों की स्थिति को लेकर चिंता जताई। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि सोमवार को सभी मंत्री अपने गृह जिले या प्रभार वाले जिलों में जाएंगे। वहां जिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों की व्यवस्थाएं देखेंगे। सुनिश्चित करेंगे कि वहां कोरोना के उपचार के सभी प्रबंध हों। इसके आलावा मौसम की मार से परेशान किसानो से मिलकर उनकी हरसम्भव मदद करने का आश्वासन देने के लिए भी सीएम ने मंत्रियों से कहा है।

प्रशासनिक अधिकारियों की गंभीरता की परखी जाएगी हकीकत

सीएम ने मंत्रियों को ओलावृष्टि और बारिश से प्रभावित गांवों का दौरा करके रिपोर्ट देने को कहा है। स्थानीय जनप्रतिनिधि और अधिकारियों को साथ लेकर प्रभावित किसानों से मुलाकात कर मंत्री उन्हें अहसास कराएंगे कि संकट की घड़ी में सरकार उनके साथ है। इससे प्रशासनिक अधिकारियों की भी मामले में गंभीरता की जानकारी होगी। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि सभी मंत्री दौरे के बाद कोरोना और प्राकृतिक आपदा संबंधी रिपोर्ट सरकार को सौंपेंगे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *