virat kohli

पोर्ट ऑफ स्पेन । कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय टीम की नजरें बुधवार को त्रिनिदाद में मेजबान वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले तीसरे और आखिरी एकदिवसीय मुकाबले को जीतकर सीरीज पर कब्जा करने पर टिकी होंगी। भारतीय टीम ने इससे पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बनायी हुई है। दोनों टीमों के बीच पहला वनडे मैच 13 ओवर के बाद बारिश की भेंट चढ़ गया था और उस मुकाबले को रद्द करना पड़ना था। इसी मैदान पर गत 11 अगस्त को हुए दूसरे वनडे मुकाबले में भारत ने विंडीज को बारिश से बाधित मुकाबले में डकवर्थ लुइस नियम के तहत 59 रनों से पराजित किया था।

विराट सेना की नजरें बुधवार को होने वाले तीसरे वनडे मुकाबले में मेजबान विंडीज को हराकर सीरीज जीतने पर होंगी। भारतीय टीम ने इससे पहले इसी दौरे में हुई ट्वंटी-20 सीरीज में कैरिबियाई टीम को 3-0 से हराकर मेजबान टीम का सूपड़ा साफ कर दिया था। भारतीय टीम के लिए हालांकि उसके सलामी बल्लेबाजों की फॉर्म चिंता का विषय है। टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा पिछले मुकाबले में बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे थे। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए मात्र दो रन की साझेदारी हुई थी। दूसरे वनडे मैच में शिखर दो और रोहित 18 रन बनाकर आउट हुए थे।

टीम के सलामी बल्लेबाजों को तीसरे मैच में मजबूत साझेदारी करनी होगी जिससे टीम के मध्यक्रम पर ज्यादा दवाब नहीं पड़े और टीम का बल्लेबाजी क्रम संतुलित रहे। भारत के लिए हालांकि राहत की बात यह है कि टीम के कप्तान विराट अपनी फॉर्म हासिल कर पिछले मैच में शतक जड़ चुके हैं। सलामी बल्लेबाजों के फ्लॉप होने के बाद विराट ने ही भारतीय टीम को संभाला और मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के साथ 125 रनों की मजबूत साझेदारी कर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया था।

Spread the love

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.